Advertisement

मध्य प्रदेश: रीवा में दर्दनाक हादसा, बस-ट्रक की टक्कर में 15 लोगों की मौत, 40 से ज्यादा घायल

मध्य प्रदेश के रीवा जिले के सोहागी हिल्स के पास देर रात एक दर्दनाक सड़क हादसा हो गया। वाहनों की भीषण...
मध्य प्रदेश: रीवा में दर्दनाक हादसा, बस-ट्रक की टक्कर में 15 लोगों की मौत, 40 से ज्यादा घायल

मध्य प्रदेश के रीवा जिले के सोहागी हिल्स के पास देर रात एक दर्दनाक सड़क हादसा हो गया। वाहनों की भीषण टक्कर हो जाने से लगभग 15 लोगों की मौत हो गई है जबकि 40 से अधिक लोग घायल हुए हैं। यह सड़क हादसा एमपी-यूपी की सीमा को जोड़ने वाले नैशनल हाईवे पर हुआ है। बताया जा रहा है कि ये सभी लोग दिवाली मनाने अपने घर जा रहे थे।

जानकारी के अनुसार, हादसा शुक्रवार रात को हुआ, जिस वक्त यह हादसा हुआ, उस समय बस जबलपुर से रीवा के रास्ते प्रयागराज जा रही थी। सूचना मिलते ही सोहागी पुलिस मौके पर पहुंची और बस में फंसे यात्रियों को बाहर निकाला। हादसे में घायल हुए लोगों को अस्पताल में भी भर्ती कराया गया है। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इस हादसे को लेकर दुख जताया है और मृतकों के परिजनों के प्रति शोक संवेदना व्यक्त की है।

रीवा में हए हादसे पर मध्य प्रदेश सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि रीवा में कल रात लगभग 11 बजे दुर्घटना घटी.. ये बहुत दुखद घटना है। सूचना मिलने पर मध्य प्रदेश के जिला प्रशासन, SP के साथ पूरा अमला राहत और बचाव कार्य में जुट गया।घायलों का निशुल्क इलाज संजय गांधी मेडिकल कॉलेज में किया जा रहा है।

इस दौरान उन्होंने यह भी कहा कि मृतकों के परिजनों को मध्य प्रदेश सरकार की तरफ से 1 लाख रुपए की सहायता राशि दी जाएगी और घायलों को 10,000 रुपए दिए जांएगे। वहीं, पीएमओ की तरफ से एक बयान जारी कर कहा गया है कि ध्य प्रदेश के रीवा में हए हादसे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुख जताते हुए प्रत्येक मृतक के परिजनों के लिए PMNRF से 2 लाख रुपये की अनुग्रह राशि की घोषणा की। घायलों को 50,000 रुपये दिए जाएंगे। 

रीवा के पुलिस अधीक्षक नवनीत भसीन ने जानकारी दी कि सुहागी पहाड़ी के पास बस और ट्राला की टक्कर होने से हादसा हुआ। उन्होंने बताया कि 40 घायलों में से 20 को उत्तर प्रदेश के प्रयागराज के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है। एसपी ने जानकारी दी कि बस हैदराबाद से चली थी और उसे गोरखपुर पहुंचना था। बस में सवार सभी लोग कथित तौर पर यूपी के रहने वाले थे।

रीवा एसपी के मुताबिक, सुहागी पहाड़ी से उतरते वक्त आगे चल रहे एक ट्रक से पहले एक ट्राला टकराया और फिर बस उसी में जा भिड़ी। हादसे में जान गंवाने वाले लोग उत्तर प्रदेश के बलरामपुर, गोंडा और गोरखपुर से बताए जा रहे हैं। ट्रक में मजदूर सवार थे, जो कि हादसे में घायल हो गए।

इस हादसे पर रीवा कलेक्टर का कहना है कि ऐसा लगता है कि सामने वाले ट्रक से ट्रॉली ट्रक का एक्सीडेंट हो गया और जब चालक ने ब्रेक लगाया तो पीछे से बस ने टक्कर मार दी। पुलिस-प्रशासन और स्थानीय लोग यहां मौजूद हैं। बचाव कार्य किया गया और घायलों को अस्पताल में भर्ती किया गया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad