Advertisement

MP में ऐंटीबॉयटिक इंजेक्शन देने से 50 गर्भवती महिलाओं की हालत बिगड़ी, कलेक्टर ने दिए जांच के आदेश

मध्य प्रदेश के एक अस्पताल में भर्ती गर्भवती महिलाओं को एंटीबायटिक इंजेक्शन दिए जाने के बाद उनकी तबीयत...
MP में ऐंटीबॉयटिक इंजेक्शन देने से 50 गर्भवती महिलाओं की हालत बिगड़ी, कलेक्टर ने दिए जांच के आदेश

मध्य प्रदेश के एक अस्पताल में भर्ती गर्भवती महिलाओं को एंटीबायटिक इंजेक्शन दिए जाने के बाद उनकी तबीयत बिगड़ने का मामला सामने आया है। इनमें 5 महिलाओं की हालत गंभीर होने पर उन्हें आईसीयू में रैफर किया गया है।

न्यूज़ एजेंसी एएनआई के मुताबिक, ग्वालियर के कमला राजा अस्पताल में रविवार को ऐंटीबॉयटिक इंजेक्शन दिए जाने के बाद करीब 50 से ज्यादा महिलाओं की हालत बिगड़ने लगी। इन महिलाओं में वे भी शामिल हैं जिन्होंने बच्चे को जन्म दे दिया था। वहीं, 5 महिलाओं की तबीयत गंभीर होने पर उन्हें आईसीयू में भर्ती कराया गया। अस्पताल में हुई इस घटना के बाद अब इस बात की जांच कराई जा रही है कि महिलाओं की तबीयत बिगड़ने की मुख्य वजह क्या थी?

वहीं, अस्पताल में भर्ती एक गर्भवती महिला ने बताया कि कर्मचारियों ने मुझे इंजेक्शन दिया, जिसके बाद से मुझे काफी ठंड महसूस हो रही है और सिरदर्द भी है।  

ग्वालिअर चीफ मेडिकल एंड हेल्थ ऑफिसर (सीएमएचओ) ने इस मामले में कार्रवाई की जानकारी देते हुए कहा कि कलेक्टर ने इस मामले की जांच के आदेश दिए हैं। उन्होंने बताया कि इंजेक्शन के कारण महिलाओं को एलर्जी हो रही है। सीएमएचओ ने आगे बताया कि रोगियों को आईसीयू में स्थानांतरित कर दिया गया है और इन इंजेक्शन्स को  परीक्षण के लिए भेज दिया गया है।


 


परिजनों ने किया हंगामा

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, ऐंटीबॉयटिक इंजेक्शन लगने के बाद महिलाओं की हालत बिगड़ने के बाद परिजनों ने डॉक्टरों को इसकी जानकारी दी। इसके बाद मौके पर पहुंचे अस्पताल के डॉक्टरों और अस्पताल के अधिकारियों पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए परिजनों ने हंगामा शुरु कर दिया। इस दौरान करीब डेढ़ घंटे तक स्थिति तनावपूर्ण बनी रही।

बता दें कि ग्वालियर का कमला राजा सरकारी अस्पताल मध्य प्रदेश स्वास्थ्य मंत्री के निर्वाचन क्षेत्र में स्थित है, जहां पर इस तरह का मामला सामने आया है। इस तरह की घटना सामने आने के बाद अस्पताल में भर्ती मरीजों को दी जाने वाली दवाइयों की गुणवत्ता पर कई सवाल उठाए जा रहे हैं।

 

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad