Advertisement

महाराष्ट्र ने कोरोना से जुड़ीं सभी पाबंदियों को हटाने का किया ऐलान, दिल्ली में मास्क को लेकर नहीं वसूला जाएगा जुर्माना

देश में कोरोना मामलों में लगातार कमी के चलते तमाम राज्यों में ज्यादातर कोरोना पाबंदियां खत्म हो चुकी...
महाराष्ट्र ने कोरोना से जुड़ीं सभी पाबंदियों को हटाने का किया ऐलान, दिल्ली में मास्क को लेकर नहीं वसूला जाएगा जुर्माना

देश में कोरोना मामलों में लगातार कमी के चलते तमाम राज्यों में ज्यादातर कोरोना पाबंदियां खत्म हो चुकी हैं। त्योहारों से पहले अब महाराष्ट्र में भी मास्क को छोड़कर बाकी सभी तरह के प्रतिबंध हटा दिए गए हैं। वहीं, दिल्ली में भी मास्क न पहनने पर अब जुर्माना नहीं लगाया जाएगा। गुरुवार को डीडीएमए की बैठक में यह फैसला लिया गया।

महाराष्ट्र सरकार ने कोरोना से जुड़ीं सभी पाबंदियों को हटाने का ऐलान किया, 2 अप्रैल से सभी प्रतिबंध हट जाएंगे। मास्क लगाना भी अनिवार्य नहीं, बल्कि स्वैच्छिक होगा। मास्क न लगाने पर चालान नहीं कटेगा। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की अध्यक्षता में हुई बैठक में फैसला लिया गया। करीब 2 साल बाद महाराष्ट्र के लोगों को मास्क से आजादी मिलेगी।

गुड़ी पड़वा का जुलूस जोर-शोर से, रमजान को उत्साह के साथ मनाएं। बाबासाहेब की बारात तेज करो। मंत्री के अलावा खुद मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के ऑफिस से भी इसे लेकर ट्वीट किया गया जिसमें बताया गया कि गुड़ी पड़वा को लेकर सभी कोरोना प्रतिबंध हटा दिए गए हैं।

दिल्ली में भी डीडीएमए की एक बैठक हुई। बैठक दिल्ली में कोरोना की स्थिति और टीकाकरण के रिव्यू के लिए बुलाई गई थी। जिसमें फैसला लिया गया कि अब मास्क नहीं पहनने पर कोई जुर्माना नहीं वसूला जाएगा। अभी तक मास्क न पहनने पर 500 रुपए के जुर्माने का प्रावधान था। इससे पहले 2000 के जुर्माने का प्रावधान था, पिछली डीडीएमए मीटिंग में इसे कम किया गया था।

महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटे में कुल 183 कोरोना केस सामने आए हैं। वहीं 219 लोग ठीक हुए हैं और 1 मरीज की मौत हुई है। फिलहाल राज्य में कुल 902 कोरोना के एक्टिव केस हैं। दिल्ली में पिछले 24 घंटे में 123 कोरोना केस सामने आए, वहीं 1 कोरोना मरीज की मौत हुई. दिल्ली में कुल 459 एक्टिव कोरोना केस हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad