Advertisement

सांवले रंग को लेकर घरवालों के तानों से परेशान महिला ने खाने में मिलाया जहर, 5 की मौत

महाराष्‍ट्र में सांवले रंग को लेकर तानों से परेशान एक महिला ने अपने ही परिवार के खिलाफ चौंका देने...
सांवले रंग को लेकर घरवालों के तानों से परेशान महिला ने खाने में मिलाया जहर, 5 की मौत

महाराष्‍ट्र में सांवले रंग को लेकर तानों से परेशान एक महिला ने अपने ही परिवार के खिलाफ चौंका देने वाला कदम उठाया है। मामला राज्य के रायगढ़ का है, जहां महिला ने सांवले रंग को लेकर मिल रहे तानों से परेशान आकर खाने में जहर मिला दिया। इस खानेको खाने से 5 लोगों की मौत हो गई।

न्यूज़ एजेंसी एएनआई के मुताबिक, महिला ने रिश्‍तेदार की ओर से आयोजित पार्टी में बने भोजन में जहर मिलाया, जिसे खाकर पांच लोगों की मौत हो गई जबकि 120 लोगों की स्थिति गंभीर बनी हुई है। मामले की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने महिला को गिरफ्तार कर लिया है। उससे पूछताछ की जा रही है और आगे की जांच जारी है।

खाना खाते ही पेट में हुआ दर्द

मामला बीते 18 जून का है, जब महाड गांव में आयोजित कार्यक्रम में खाना खाने के बाद कई लोगों के पेट में अचानक तेज दर्द उठा और वो उल्टियां करने लगे। इन सभी लोगों को फौरन पास के निजी क्लीनिक और अस्पताल ले जाया गया। इलाज के दौरान 4 बच्चों समेत 5 लोगों की मौत हो गई। इन बच्चों की उम्र सात से 13 साल के बीच है। बीमार पड़े लोगों में से सात की हालत गंभीर बताई जा रही है, जो वेंटिलेटर पर हैं।

महिला ने परिवारवालों और रिश्तेदारों से लिया बदला

मामले की जांच में जुटी पुलिस ने बताया कि महिला ने स्वीकार किया कि उसने इस वारदात को अंजाम दिया। उसकी पहचान ज्‍योति उर्फ प्रज्ञा सुरेश सुवासे के तौर पर की गई है। बताया जाता है कि उसके ससुराल वाले और रिश्‍तेदार अक्‍सर उसे उसके सांवले रंग और अच्‍छा भोजन नहीं पकाने को लेकर ताना मारा करते थे, जिससे वह आजिज आ गई थी और इसलिए उसने इतनी बड़ी वारदात को अंजाम देने की साजिश रची, क्‍योंकि वह उनसे बदला लेना चाहती थी।

एसपी ने बताई वजह

रायगढ़ के पुलिस अधीक्षक (एसपी) अनिल परासकर ने बताया कि माणे ने सभी को अपने यहां आयोजित एक पार्टी में बुलाया था। वहां मेहमानों को आरोपी महिला भी भोजन परोस रही थी। इसी दौरान उसने एक छोटी सी बाल्‍टी में रखी दाल में कीटनाशक मिला दिया और परोसना शुरू कर दिया। उसने अपनी दोनों ननदों, माणे की पत्‍नी और बेटी को भी वह दाल खिला दिया, जबकि वह अपने पति, सास और माणे को यह विषाक्‍त दाल नहीं खिला सकी, क्योंकि वे पहले ही भोजन कर चुके थे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad