Advertisement

केजरीवाल के घर की वायरल फुटेज पर मालीवाल - 'आप' आमने सामने, ज़ुबानी जंग से गरमाया विवाद

स्वाति मालीवाल मारपीट मामले में एक ताजा मोड़ में, आम आदमी पार्टी ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद...
केजरीवाल के घर की वायरल फुटेज पर मालीवाल - 'आप' आमने सामने, ज़ुबानी जंग से गरमाया विवाद

स्वाति मालीवाल मारपीट मामले में एक ताजा मोड़ में, आम आदमी पार्टी ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास से कथित हमले के दिन के एक कथित वीडियो क्लिप को लेकर अपने ही राज्यसभा सांसद पर पलटवार किया है।

52 सेकंड के वीडियो में मालीवाल मुख्यमंत्री आवास पर सुरक्षा कर्मचारियों से बहस करती नजर आ रही हैं। आउटलुक इस वीडियो की पुष्टि नहीं करता है।

बता दें कि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट में आप ने कहा, "स्वाति मालीवाल का सच।" 

यह पोस्ट 13 मई को सीएम केजरीवाल के घर पर राज्यसभा सांसद और सुरक्षा कर्मियों की एक कथित वीडियो क्लिप के साथ एक समाचार कहानी को संदर्भित करता है। दिल्ली पुलिस का कहना है कि वीडियो को अभी तक उनके द्वारा प्रमाणित नहीं किया गया है।

विशेष रूप से, यह पहली बार है कि आप ने हमले के मामले में मालीवाल के खिलाफ पार्टी के पहले के रुख के विपरीत रुख अपनाया है क्योंकि आप सांसद संजय सिंह ने कहा था कि अरविंद केजरीवाल ने घटना का संज्ञान लिया है और "कड़ी कार्रवाई" का निर्देश दिया है। घटना पर उन्होंने कहा था कि पार्टी "स्वाति मालीवाल के साथ है।"

इससे पहले, उसी वीडियो क्लिप के संदर्भ में, स्वाति मालीवाल ने एक गुमनाम व्यक्ति पर हमला करते हुए उसे "राजनीतिक हिटमैन" करार दिया था और कहा था कि उसने खुद को बचाने के प्रयास शुरू कर दिए हैं।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास से कथित सीसीटीवी फुटेज ऑनलाइन सामने आने के बाद आप की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल ने शुक्रवार को कहा कि "राजनीतिक हिटमैन" ने खुद को बचाने के प्रयास शुरू कर दिए हैं।

मालीवाल ने बिना किसी का नाम लिए एक्स पर एक पोस्ट में कहा, ''हर बार की तरह इस बार भी इस राजनीतिक हिटमैन ने खुद को बचाने की कोशिशें शुरू कर दी हैं।''

उन्होंने कहा, "बिना किसी संदर्भ के अपने लोगों से ट्वीट और वीडियो शेयर करवाकर वह सोचता है कि वह इस अपराध को करके खुद को बचा सकता है। किसी की पिटाई का वीडियो कौन बनाता है? घर के सीसीटीवी फुटेज और कमरे की जांच के बाद सब की सच्चाई दुनिया के सामने आ जाएगी।" 

कथित वीडियो में मालीवाल को यह कहते हुए सुना जा सकता है कि उन्होंने पुलिस नियंत्रण कक्ष को फोन किया है और कहा है कि पुलिस कर्मियों के आने तक इंतजार करेंगी।

वीडियो में वह सुरक्षाकर्मियों को चेतावनी देते हुए कहती है कि अगर उसने उसे छुआ तो वह उसे नौकरी से बर्खास्त कर देगी। उन्होंने कहा, "मैं सब बताऊंगी।।मुझे अपने डीसीपी से बात करने दीजिए।"

सोमवार को केजरीवाल के आधिकारिक आवास पर हुए मालीवाल पर कथित हमले का विवरण शुक्रवार को सामने आया जब राज्यसभा सांसद मामले में अपना बयान दर्ज कराने के लिए मजिस्ट्रेट के सामने पेश हुईं।

अधिकारियों ने बताया कि दिल्ली पुलिस ने गुरुवार को मामले में एफआईआर दर्ज की और कुमार को मामले में आरोपी बनाया।

एफआईआर में कहा गया है कि मालीवाल लगातार मदद के लिए "चिल्ला रही थी" लेकिन कुमार नहीं रुके और उनकी छाती, पेट और शरीर के निचले हिस्सों पर लात मारकर हमला कर दिया।

अपनी शिकायत में, मालीवाल ने कहा कि कुमार ने उन पर "पूरी ताकत से बार-बार" हमला किया और कथित तौर पर उन्हें सात-आठ बार थप्पड़ मारे।

सोमवार सुबह मालीवाल यहां सिविल लाइंस पुलिस स्टेशन गईं और आरोप लगाया कि केजरीवाल के निजी स्टाफ के एक सदस्य ने मुख्यमंत्री के आधिकारिक आवास पर उनके साथ मारपीट की।

दिल्ली पुलिस ने कथित हमले के संबंध में विभव कुमार को नामित करते हुए एफआईआर दर्ज की। मारपीट या आपराधिक समेत अन्य अपराधों के लिए आईपीसी की धारा 354, 506, 509 और 323 के तहत एफआईआर दर्ज की गई है। इनमें किसी महिला की लज्जा भंग करने के इरादे से उस पर बल प्रयोग करना, आपराधिक धमकी देना, शब्द संकेत करना या अपमान करने और हमला करने के इरादे से कृत्य करना शामिल है।

दिल्ली पुलिस में शिकायत दर्ज कराने के बाद स्वाति मालीवाल ने एक्स पर एक पोस्ट में भारतीय जनता पार्टी से इस घटना पर राजनीति न करने का अनुरोध किया। घटना को बेहद खराब बताते हुए मालीवाल ने कहा कि उन्होंने इस संबंध में अपना बयान दिया है। 

राष्ट्रीय महिला आयोग के समक्ष पेश नहीं हुए बिभव कुमार

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के सहयोगी बिभव कुमार आम आदमी पार्टी (आप) की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल के साथ कथित बदसलूकी के सिलसिले में शुक्रवार को राष्ट्रीय महिला आयोग (एनसीडब्ल्यू) के समक्ष पेश नहीं हुए। एनसीडब्ल्यू ने कुमार को सुबह 11 बजे आयोग के समक्ष पेश होने के लिए समन भेजा था।

एनसीडब्ल्यू प्रमुख रेखा शर्मा ने कहा कि आयोग की एक टीम गुरुवार को कुमार को नोटिस देने उनके आवास पर गई थी, लेकिन वह घर पर नहीं थे।

शर्मा ने संवाददाताओं से कहा, "कुमार की पत्नी ने नोटिस लेने से इनकार कर दिया। मेरी टीम आज फिर पुलिस के साथ उनके आवास पर गई और अगर वह कल तक (एनसीडब्ल्यू के समक्ष) पेश नहीं होते हैं, तो हम पूछताछ करने के लिए व्यक्तिगत रूप से जाएंगे।"

एनसीडब्ल्यू ने मीडिया में प्रकाशित उस खबर का स्वत: संज्ञान लिया, जिसका शीर्षक था "पूर्व डीसीडब्ल्यू प्रमुख स्वाति मालीवाल ने अरविंद केजरीवाल के निजी सचिव पर हमला करने का आरोप लगाया"। 

दिल्ली पुलिस ने उस कंपनी को पत्र लिखा है जिसने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के घर पर सीसीटीवी लगाए हैं और उस घटना की फुटेज लेने के लिए कहा है जिसमें पार्टी सांसद स्वाति मालीवाल के साथ मुख्यमंत्री के घर पर कथित तौर पर मारपीट की गई थी।

सूत्रों ने बताया कि घटना से संबंधित सभी सीसीटीवी फुटेज की पुलिस जांच करेगी। केजरीवाल के घर के बाहर आठ सीसीटीवी कैमरे लगे हैं। 

पुलिस की करीब 10 टीमें पूरे मामले की जांच कर रही हैं, जिनमें से चार टीमें आरोपी केजरीवाल के निजी सचिव बिभव कुमार की लोकेशन का पता लगाने की कोशिश कर रही हैं। मिली जानकारी के मुताबिक बिभव कुमार पंजाब में हैं। उत्तरी जिले की पुलिस टीमें और अन्य टीमें मामले की जांच में जुट गई हैं।

इस बीच एनसीडब्ल्यू प्रमुख रेखा शर्मा ने शुक्रवार को कहा कि आयोग ने मामले पर दिल्ली पुलिस से कार्रवाई रिपोर्ट मांगी है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad