Advertisement

मप्रः जबलपुर के निजी अस्पताल में लगी आग; अब तक आठ लोगों की मौत, नौ घायल, सीएम शिवराज चौहान ने किया मुआवजे का एलान

मघ्यप्रदेश के जबलपुर के एक निजी अस्पताल में सोमवार को आग लग गई और मरीजों को चिकित्सा सुविधा से निकालने...
मप्रः जबलपुर के निजी अस्पताल में लगी आग; अब तक आठ लोगों की मौत, नौ घायल, सीएम शिवराज चौहान ने किया मुआवजे का एलान

मघ्यप्रदेश के जबलपुर के एक निजी अस्पताल में सोमवार को आग लग गई और मरीजों को चिकित्सा सुविधा से निकालने के प्रयास जारी हैं। अब तक 8 लोगों की मौत हो चुकी है। नौ गंभीर रूप से घायल हैं। दमकल की गाड़ियां और कर्मी आग पर काबू पाने में लगे हुए हैं। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने  जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों के लिए प्रत्येक के लिए 5-5 लाख रुपये का मुआवजा देने का एलान किया है।

बताया जा रहा है कि ज्यादातर लोगों की दम घुटने से मौत हुई है क्योंकि अस्पताल में निकासी का एक ही गेट था जिसके कारण लोग अंदर ही फंस गए। मरने वालों में अधिकांश लोग हॉस्पिटल के स्टाफ के हैं। आधा दर्ज दमकल वाहनों ने एक घंटे की कवायद के बाद आग को काबू में किया। घटना के बाद अस्पताल में अफरातफरी फैल गई। अस्पताल में भर्ती मरीजों को दूसरे अस्पतालों में शिफ्ट किया गया।

सीएसपी जबलपुर अखिलेश गौर ने बताया कि यह भीषण आग थी। और हमारी टीमों ने अस्पताल के अंदर फंसे सभी लोगों को बचाया। आग की वजह शॉर्ट सर्किट हो सकती है। पुलिस अधीक्षक (एसपी) सिद्धार्थ बहुगुणा ने बताया कि जबलपुर के गोहलपुर थाना क्षेत्र के दमोह नाका के निकट न्यू लाइफ मल्टी स्पेशियलिटी अस्पताल में दोपहर में आग लग गयी। उन्होंने कहा कि प्रथम दृष्टया ऐसा लगता है कि शॉर्ट सर्किट से आग लगी, उन्होंने कहा, अस्पताल में बचाव अभियान जारी है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad