Advertisement

यूपी भगदड़ हादसे से देशभर में शोक, हाथरस में होगा ट्रेनों का विशेष ठहराव

रेलवे ने लगभग 3,000 लोगों के लिए विशेष व्यवस्था की है जो उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले में एक धार्मिक मण्डली...
यूपी भगदड़ हादसे से देशभर में शोक, हाथरस में होगा ट्रेनों का विशेष ठहराव

रेलवे ने लगभग 3,000 लोगों के लिए विशेष व्यवस्था की है जो उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले में एक धार्मिक मण्डली में भाग लेने के बाद घर लौट रहे थे, जहां भगदड़ में 121 लोगों की मौत हो गई थी।

रेल मंत्रालय ने कहा कि भीड़ की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए, सिकंदर राऊ स्टेशन से गुजरने वाली सभी ट्रेनों पर 15 किमी प्रति घंटे की गति प्रतिबंध लगाया गया है।

इसके अलावा, मथुरा-टनकपुर मेला स्पेशल, आगरा फोर्ट-कासगंज पैसेंजर स्पेशल और बांद्रा टर्मिनस अंत्योदय एक्सप्रेस जैसी कई ट्रेनों को सुविधा के लिए सिकंदर राऊ स्टेशन पर अतिरिक्त स्टॉपेज के साथ-साथ ट्रेन मार्ग के अन्य स्टेशनों पर विशेष स्टॉपेज दिया गया है। 

रेलवे बोर्ड के एक अधिकारी ने कहा, "वरिष्ठ मंडल वाणिज्यिक प्रबंधक और वरिष्ठ मंडल सुरक्षा आयुक्त मंडल के अन्य अधिकारियों के साथ साइट पर मौजूद हैं।"

मंत्रालय ने मंगलवार रात एक बयान में कहा, "ऐसे यात्रियों के लिए साइट पर डॉ. सौरभ डंडियाल की देखरेख में एक मेडिकल टीम गठित की गई है, जिन्हें प्राथमिक चिकित्सा उपचार या किसी भी प्रकार के चिकित्सा हस्तक्षेप की आवश्यकता है।"

मंत्रालय ने कहा कि स्टेशन पर इंतजार कर रहे सभी लोगों को पानी और भोजन के पैकेट उपलब्ध कराए गए हैं। मंत्रालय ने कहा, "हमने जरूरत पड़ने पर सिकंदर राऊ स्टेशन की ओर विशेष ट्रेनों के रूप में जाने के लिए कासगंज स्टेशन पर तीन खाली डिब्बे तैयार रखे हैं।"

मंगलवार को हाथरस में एक धार्मिक समागम में भगदड़ में 121 लोगों की मौत हो गई।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad