Advertisement

कर्नाटक: बेंगलूरू कैफे ब्लास्ट मामले में एनआईए को बड़ी सफलता, शब्बीर नामक शख्स को लिया हिरासत में

कर्नाटक की राजधानी बंगलूरू में रामेश्वरम कैफे में हुए धमाके के मामले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी...
कर्नाटक: बेंगलूरू कैफे ब्लास्ट मामले में एनआईए को बड़ी सफलता, शब्बीर नामक शख्स को लिया हिरासत में

कर्नाटक की राजधानी बंगलूरू में रामेश्वरम कैफे में हुए धमाके के मामले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने मुख्य संदिग्ध को हिरासत में लिया है। एनआईए के मुताबिक, धमाके के अलग-अलग पहलुओं पर हो रही जांच के दौरान बेल्लारी में धमाके के मुख्य संदिग्ध को हिरासत में लिया।

जानकारी के मुताबिक, एनआईए ने शब्बीर नाम के संदिग्ध को कर्नाटक के बेल्लारी जिले से हिरासत में लिया गया है। उससे पूछताछ जारी है। थोड़ी देर में एनआईए द्वारा आधिकारिक जानकारी दी जा सकती है।

इससे पहले संदिग्ध को आखिरी बार विस्फोट के लगभग आठ घंटे बाद 1 मार्च को बेल्लारी बस स्टैंड पर देखा गया था। सार्वजनिक रूप से उपलब्ध एनआईए के रिकॉर्ड के मुताबिक विस्फोट के पांच दिन बाद एनआईए ने इस्लामिक स्टेट (आईएसआईएस) मॉड्यूल के चार लोगों को हिरासत में लिया।

एनआई की जांच के बारे में सूत्रों ने बताया कि रामेश्वरम कैफे धमाके के संदिग्ध ने कैफे से लगभग 3 किमी दूर जाने के बाद अपनी पोशाक बदल ली। पहले से पहनी गई बेसबॉल टोपी और शर्ट बदलकर उसने एक कैजुअल टी-शर्ट पहन ली।

बता दें कि 1 मार्च को बेंगलुरु के प्रसिद्ध और भीड़भाड़ वाले रामेश्वरम कैफे में ब्लास्ट हुआ था। 3 मार्च को एनआईए को जांच सौंपी गई थी। शुरुआती जांच आईईडी से ब्लास्ट होने का पता चलता है। दो दिन पहले ही कर्नाटक के गृह मंत्री जी परमेश्वर ने कहा था कि विस्फोट की जांच कर रहे अधिकारियों ने एक संदिग्ध की पहचान की है और उसे पकड़ने के प्रयास जारी हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad