Advertisement

अब इंग्लैंड से पटना आए 71 लोग लापता, स्वास्थ्य विभाग खोजे-खोजे फिर रही; दूसरे राज्यों में जाने की आशंका

नए कोरोना स्ट्रेन की वजह से पूरी दुनिया दहशत में है। भारत में इसकी पुष्टि हो चुकी है और दर्जनभर से अधिक...
अब इंग्लैंड से पटना आए 71 लोग लापता, स्वास्थ्य विभाग खोजे-खोजे फिर रही; दूसरे राज्यों में जाने की आशंका

नए कोरोना स्ट्रेन की वजह से पूरी दुनिया दहशत में है। भारत में इसकी पुष्टि हो चुकी है और दर्जनभर से अधिक लोग इसके संक्रमित पाए गए हैं। अब इंग्लैंड से बिहार की राजधानी पटना आए 96 लोगों में से 71 लोग लापता हैं। सिविल सर्जन की टीम का उनसे संपर्क नहीं हो पाया है। अब तक मात्र 25 लोगों का सैंपल ही बुधवार को लिया जा सका।

हिंदुस्तान समाचार के मुताबिक पटना के सिविल सर्जन डॉ. विभा कुमारी सिंह ने बताया है कि 23 नवंबर से 21 दिसंबर के बीच कुल 96 लोगों की सूची सिविल सर्जन कार्यालय को मिली थी। इसमें उनका फोन नंबर और पता भी दिया गया था। इसमें कई ऐसे फोन नंबर और पता हैं जो पूरी तरह स्पष्ट नहीं है। उस नंबर पर कॉल करने पर फोन नहीं लग रहा है।

विभाग के मुताबिक 96 लोगों में से कई लोगों के घर पर पहुंचने पर पता चला कि वे लोग वहां से कहीं और चले गए हैं। डॉक्टरों ने कहा है कि उनके परिजनों के माध्यम से उनको सूचना भिजवाने का प्रयास किया जा रहा है। उन्हें सिविल सर्जन कार्यालय में आने को कहा गया है। सिविल सर्जन ने बताया कि ज्यादा दिन होने की वजह से इंग्लैंड से आए लोग किसी दूसरे राज्य में कहीं चले गए हैं। ऐसे लोगों को एक जगह लाने में कुछ कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। इसके लिए सिविल सर्जन कार्यालय द्वारा स्वास्थ्य कर्मियों की टीम बनाई गई है। 

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad