Advertisement

एनआईए ने हिज्बुल चीफ सैयद सलाउद्दीन के एक और बेटे को किया गिरफ्तार

गुरुवार सुबह श्रीनगर से हिज्बुल मुजाहिद्दीन के चीफ सैयद सलाउद्दीन के बेटे सैयद शकील अहमद को...
एनआईए ने हिज्बुल चीफ सैयद सलाउद्दीन के एक और बेटे को किया गिरफ्तार

गुरुवार सुबह श्रीनगर से हिज्बुल मुजाहिद्दीन के चीफ सैयद सलाउद्दीन के बेटे सैयद शकील अहमद को राष्‍ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने उसके घर से गिरफ्तार किया। कहा जा रहा है कि ये गिरफ्तारी आतंकी फंडिंग के मामले में की गई है।

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, एनआईए ने स्थानीय सुरक्षा बल और सीआरपीएफ की टीम के साथ शकील को अरेस्ट किया।

गौरतलब है कि मनी लॉन्ड्रिंग केस में इससे पहले भी सलाउद्दीन के एक और बेटे की गिरफ्तारी हो चुकी है। पिछले साल नवंबर में सैयद शाहिद यूसुफ को मनी लॉन्ड्रिंग केस में गिरफ्तार किया था। 2011 के टेरर फंडिंग केस में एनआईए ने यूसुफ को गिरफ्तार किया था। यूसुफ  पर आरोप है कि पाक अधिकृत कश्मीर में रह रहे अपने पिता सैयद सलाउद्दीन से उसने आतंकी गतिविधियों के लिए कथित तौर पर यह पैसे लिए थे।

सलाउद्दीन का बड़ा बेटा सैयद शकील अहमद श्रीनगर के शेरे-कश्मीर इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेस में मेडिकल असिस्टेंट को तौर पर काम करता है। दूसरा बेटा जावेद यूसुफ बडगाम में ही जोनल एजुकेशन ऑफिस में कंप्यूटर ऑपरेटर पद पर है। तीसरा बेटा शाहिद यूसुफ श्रीनगर में कृषि विभाग में पदस्थ था। चौथा बेटा वाहिद यूसुफ श्रीनगर के शेरे-कश्मीर इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेस में डॉक्टर है। वहीं, सलाउद्दीन का पांचवां बेटा सैयद मुईद कंप्यूटर इंजीनियर है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad