Advertisement

उत्तराखंड में भी एटीएम कैश संकट, लोगों को करना पड़ रहा है मुश्किलों का सामना

पिछले महीने अप्रैल में देश के कई हिस्सों में एटीएम में कैश को लेकर लोगों को काफी परेशानियों का सामना...
उत्तराखंड में भी एटीएम कैश संकट, लोगों को करना पड़ रहा है मुश्किलों का सामना

पिछले महीने अप्रैल में देश के कई हिस्सों में एटीएम में कैश को लेकर लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा था। अब इन्ही परेशानियों से उत्तराखंड के लोग भी जूझ रहे हैं, जहां नोटबंदी जैसे हालात हो गए हैं।  

हिंदुओं के प्रसिद्ध धाम ऋषिकेष से बद्रीनाथ या केदारनाथ के पड़ाव में छोटा सा शहर रुद्रप्रयाग आता है, जहां एटीएम में कैश को लेकर स्थानीय नागरिकों के साथ-साथ पर्यटकों को भी खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

दरअसल, रुद्रप्रयाग के कई एटीएम में कोई नकदी उपलब्ध नहीं है। न्यूज़ एजेंसी एएनआी के मुताबिक, इस परेशानी से जूझ रहे स्थानीय लोगों का कहना है कि एटीएम में कैश की किल्लत होने से फिर नोटबंदी के दिनों की तरह लगता है। पंद्रह बीस बैंकों के एटीएम हैं और उनमें से किसी में भी नकदी नहीं। पर्यटकों को भी काफी मुश्किलें हो रही हैं।

 

गौरतलब है कि पिछले महीने देश में फिर से एटीएम में नकदी संकट की खबर सामने आई थीं। देश, तेलंगाना, कर्नाटक, बिहार, मध्य प्रदेश में अचानक कैश की किल्लत हो गई थी, जिससे सरकार से लेकर रिजर्व बैंक तक को सफाई देनी पड़ी थी। जिसके बाद सरकार का कहना था कि नोटों की मांग में अप्रत्याशित वृद्धि से समस्या आई है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad