Advertisement

दिल्ली मेट्रो में बुजुर्ग से कहा,'ये सीट हिंदुस्तानियों की है, तुम्हारे जैसे पाकिस्तानियों की नहीं'

अब तक तथाकथित नेताओं के मुंह से ही किसी को पाकिस्तान भेजने संबंधी बयानबाजी सुनने को मिलती थी। लेकिन कल देश की राजधानी दिल्ली की मेट्रो में एक बुजुर्ग मुस्लिम व्यक्ति से इसी तरह बुरे बर्ताव का मामला सामने आया है।
दिल्ली मेट्रो में बुजुर्ग से कहा,'ये सीट हिंदुस्तानियों की है, तुम्हारे जैसे पाकिस्तानियों की नहीं'

जानकारी के अनुसार 2 लड़कों ने एक व्यक्ति को सीट देने से मना कर दिया फिर कहा "पाकिस्तान चले जाओ और वहां सीट मांगो।" समाचार एजेंसी के अनुसार महिला अधिकार कार्यकर्ता कविता कृष्णन ने इस घटना की चर्चा अपनी फेसबुक पोस्ट में किया। फेसबुक पोस्ट के मुताबिक दोनों लड़के सीनियर सिटीजंस की सीट पर बैठे हुए थे, तभी एक बुजुर्ग मुस्लिम शख्स उनके पास आया और सीट पर जगह देने का अनुरोध किया, लेकिन लड़कों ने इनकार कर दिया। जब बुजुर्ग शख्स ने दोबारा गुजारिश की तो लड़के बोले, "ये सीट हिंदुस्तानियों की है, तुम्हारे जैसे पाकिस्तानियों की नहीं। अगर तुम्हें सीट चाहिए तो पाकिस्तान जाओ और वहां मांगो।" इस बीच एक व्यक्ति संतोष रॉय ने हस्तक्षेप किया और बुजुर्ग मुस्लिम शख्स के सपोर्ट में आगे आए। रॉय ने लड़कों से नफरत भरी बातों के लिए माफी मांगने को कहा और बुजुर्ग शख्स को सीट देने को कहा, लेकिन लड़कों ने फिर इनकार कर दिया। इतना ही नहीं, लड़कों ने रॉय की कॉलर पकड़कर उन्हें धक्का दे दिया और उनसे भी पाकिस्तान चले जाने को कहा।

बुजुर्ग शख्स ने किया माफ

पोस्ट के मुताबिक जब मेट्रो खान मार्केट स्टेशन पहुंची तो एक सिक्युरिटी गार्ड कम्पार्टमेंट में आया। उसकी मदद से रॉय और मेट्रो में मौजूद बाकी लोग लड़कों को पकड़कर पंडारा रोड पुलिस स्टेशन पहुंचे। मगर वहां कुछ देर बाद ही लड़कों को छोड़ दिया गया। हालांकि पुलिस ने शिकायत दर्ज ली। कुछ दिनों बाद रॉय जब पुलिस स्टेशन गए तो उन्हें पता चला कि बुजुर्ग शख्स ने अपनी शिकायत वापस ले ली है। कविता कृष्णन के अनुसार, "बुजुर्ग शख्स ने पुलिस को लिखित में ये बयान दिया कि उसने दोनों लड़कों की माफी मंजूर कर ली है और उनकी कम उम्र को देखते हुए उन्हें माफ कर दिया है।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad