Advertisement

पीएम मोदी का दिल्लीवालों को तोहफा: 3,024 ईडब्ल्यूएस फ्लैटों का किया उद्घाटन, लाभार्थियों को सौंपी फ्लैट की चाभी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजधानी दिल्ली में बुधवार को 'इन-सीटू स्लम पुनर्वास' परियोजना के तहत...
पीएम मोदी का दिल्लीवालों को तोहफा: 3,024 ईडब्ल्यूएस फ्लैटों का किया उद्घाटन, लाभार्थियों को सौंपी फ्लैट की चाभी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजधानी दिल्ली में बुधवार को 'इन-सीटू स्लम पुनर्वास' परियोजना के तहत झुग्गीवासियों के पुनर्वास के लिए कालकाजी में बनाए गए 3024 नवनिर्मित ईडब्ल्यूएस फ्लैटों का उद्घाटन किया। इस दौरान लाभार्थियों को फ्लैट की चाबी भी सौंपी। इस खास मौके पर केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी भी मौजूद रहे।

इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद मोदी ने कहा कि शहरों के विकास के लिए जिन गरीबों का खून-पसीना लगता है उसी शहर में वह बदहाली का जीवन जीने के लिए मजबूर हैं। जब निर्माण कार्य करने वाला ही पीछे रह जाता है तो निर्माण भी अधूरा रह जाता है। इसलिए बीते 7 दशकों में हमारे शहर समग्र विकास से वंचित रहे जाते हैं।

पीएम मोदी ने कहा कि एक ओर शहर के कुछ इलाकों को 'पॉश' कहा जाता है तो दूसरी ओर कई इलाकों में लोग जीवन की मौलिक ज़रूरतों के लिए तरसते हैं। जब एक ही शहर में इतनी असमानता, भेदभाव हो तो समग्र विकास की कल्पना कैसे की जा सकती है? आजादी के अमृतकाल में इसको पाटना होगा।

<blockquote class="twitter-tweet"><p lang="hi" dir="ltr">दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने &#39;इन-सीटू स्लम पुनर्वास&#39; परियोजना के तहत झुग्गीवासियों के पुनर्वास के लिए कालकाजी में बनाए गए 3024 नवनिर्मित EWS फ्लैटों का उद्घाटन कर लाभार्थियों को घरों की चाबी सौंपी। इस मौके पर केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी भी मौजूद रहे। <a href="https://t.co/SZTYqSdj5t">pic.twitter.com/SZTYqSdj5t</a></p>&mdash; ANI_HindiNews (@AHindinews) <a href="https://twitter.com/AHindinews/status/1587768146551001088?ref_src=twsrc%5Etfw">November 2, 2022</a></blockquote> <script async src="https://platform.twitter.com/widgets.js" charset="utf-8"></script>

कालकाजी में तैयार किए गए ये आवास इन-सीटू स्लम पुनर्वास योजना के तहत निर्मित किए गए हैं और इनका निर्माण दिल्ली विकास प्राधिकरण (डीडीए) ने किया है। पीएमओ ने जानकारी देते हुए बताया कि प्रधानमंत्री भूमिहीन कैंप के वासियों को यहां स्थित विज्ञान भवन में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान नवनिर्मित घरों की चाबी सौंपी गई। पुनर्वास प्रोजेक्ट का मकसद झुग्गी झोपड़ी में रहने वालों को उचित सुविधाओं के साथ एक बेहतर और स्वस्थ रहने का वातावरण प्रदान करना है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad