Advertisement

सिद्धू ने कहा- मेरे चाचा दवा की तरह खाते थे अफीम, इसे मिले कानूनी मान्यता

कांग्रेस नेता और पंजाब सरकार में मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने चौंकाने वाला बयान दिया है। सिद्धू ने कहा...
सिद्धू ने कहा- मेरे चाचा दवा की तरह खाते थे अफीम, इसे मिले कानूनी मान्यता

कांग्रेस नेता और पंजाब सरकार में मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने चौंकाने वाला बयान दिया है। सिद्धू ने कहा है कि अफीम हेरोइन से बेहतर होती है और पंजाब सरकार को अफीम की खेती को प्रदेश में कानूनी मान्यता दे देनी चाहिए। सबको चौंकाते हुए सिद्धू ने सार्वजनिक रूप से यह भी कहा कि उनके चाचा भी अफीम खाते थे। एक तरफ पंजाब सरकार नशा मुक्ति अभियान के दावे कर रही है, वहीं सिद्धू के इस बयान से उसके लिए मुश्किल खड़ी हो सकती है।

सिद्धू ने कहा, 'धर्मवीर गांधी बहुत ही अच्छा काम कर रहे हैं। मैं उनका समर्थन करता हूं। मेरे चाचा भी अफीम को दवा के तौर पर इस्तेमाल करते थे और उन्होंने लंबी जिंदगी जी।' पाटियाला से आम आदमी पार्टी के सांसद धर्मवीर गांधी इन दिनों अफीम को कानूनी मान्यता देने के लिए मुहिम छेड़े हुए हैं।

डीजीपी की मौजूदगी में दिया बयान

सिद्धू का यह बयान उस समय आया है जब उत्तर-भारतीय राज्य में नशे के खिलाफ एक उग्र आंदोलन चल रहा है। पंजाब विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने इसे जोर-शोर से उठाया था। सिद्धू ने कहा, 'पंजाब में अफीम उगाई जानी चाहिए।' हैरानी की बात यह है कि सिद्धू ने पंजाब के डीजीपी सुरेश अरोड़ा की मौजूदगी में यह बयान दिया।

डोप टेस्ट किया था अनिवार्य

सीएम की ओर से कंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह से भी अपील की गई थी कि नशे के तस्करों और पेडलर्स के लिए प्रदेश में कोई भी सुरक्षित स्थान न हो। सरकार की ओर से प्रदेश के नशे के दुष्चक्र से बचाने के लिए कई अहम फैसले लिए गए हैं। पुलिसकर्मियों समेत सभी सरकारी कर्मचारियों के लिए डोप टेस्ट अनिवार्य कर दिया है। कर्मचारियों की नियुक्ति के समय और उसके बाद सेवाकाल के दौरान अलग-अलग समय पर डोप टेस्ट अनिवार्य होगा। पंजाब सिविल सेवा और पुलिस सेवा के अधिकारियों को भी वार्षिक मेडिकल टेस्ट में डोप टेस्ट संबंधित रिपोर्ट लगानी जरूरी है।

तस्करों के लिए मौत की सजा का प्रावधान

हाल ही में राज्य सरकार ने नशे के तस्करों के दोषियों के लिए मौत की सजा का प्रावधान किया है। नशे के आदी लोगों के लिए फ्री इलाज दिया जा रहा है। इसके लिए नशा मुक्ति केंद्र खोले गए हैं। पुलिस से नशे के आदी लोगों के परिवार वालों को न परेशान करने का आदेश दिया गया है।


अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad