Advertisement

पंजाब में 55 साल से अधिक उम्र के पुलिसकर्मियों को कर्फ्यू डयूटी से हटाया

पंजाब में 55 साल से अधिक उम्र के पुलिसकर्मी कर्फ्यू डयूटी पर तैनात नहीं रहेंगे। पंजाब के डीजीपी दिनकर...
पंजाब में 55 साल से अधिक उम्र के पुलिसकर्मियों को कर्फ्यू डयूटी से हटाया

पंजाब में 55 साल से अधिक उम्र के पुलिसकर्मी कर्फ्यू डयूटी पर तैनात नहीं रहेंगे। पंजाब के डीजीपी दिनकर गुप्ता ने रविवार को कोविड -19 के खिलाफ ड्यूटी पर लगे पुलिसकर्मियों के लिए कई सुरक्षा उपायों की घोषणा करते हुए कहा कि कोविड-19 के मद्देनजर अगली कतार में डटे पुलिसकर्मियों की साप्ताहिक छुट्टी भी लागू होगी ।

डीजीपी ने सभी पुलिस कमिश्नरों और एसएसपी को हिदायत की कि वह अग्रणी कतार में डटे पुलिसकर्मियों को साप्ताहिक छुट्टी देने के लिए रोटेशनल प्रणाली का पालन करें। उन्होंने कहा कि तैनाती का प्रबंध इस विधि से किया जाए कि सभी कर्मचारियों को 10 दिन बाद दो दिन का आराम दिया जा सके। उन्होंने यह भी हिदायत की कि 55 साल से अधिक उम्र के पुलिस मुलाजि़मों और चिकित्सा जोखि़मों जैसे हाईपरटेंशन, दिल के रोग, दमा के रोगियों और कमजोर  रोग प्रतिरोधक क्षमता वालों को यथासंभव अग्रणी कतार पर तैनात नहीं किया जाना चाहिए।
पुलिस मुलाजि़मों की सुरक्षा के लिए स्वास्थ्य विभाग से 4050 पीपीई किट,18000 एन-95 मास्क की मांग करते हुए डीजीपी ने कहा कि हॉटस्पॉट, कंटेनमेट जोन, समूहों, विभिन्न वॉर्डों, कोविड अस्पतालों पर तैनात पुलिस अधिकारियों को पीपीई किटों की जरूरत है। कोविड -19 के दौरान पुलिस कर्मचारियों की रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाने के लिए मल्टी-विटामिन की तकरीबन 1.36 लाख गोलियां बांटी गई हैं। राज्य में कर्फ्यू लागू करने, खाने-पीने, जरूरी वस्तुओं की सप्लाई और दवाओं के वितरण को सुनिश्चित करने के लिए 48000 के करीब पुलिस के जवान तैनात किये गए हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad