Advertisement

दिल्ली-महाराष्ट्र से केरल तक 8 राज्यों में एटीएस और स्थानीय पुलिस द्वारा छापेमारी, हिरासत में लिए गए कई लोग

देशभर में बीते कुछ दिनों से लगातार पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) के ठिकानों पर ताबड़तोड़ छापेमारी चल...
दिल्ली-महाराष्ट्र से केरल तक 8 राज्यों में एटीएस और स्थानीय पुलिस द्वारा छापेमारी, हिरासत में लिए गए कई लोग

देशभर में बीते कुछ दिनों से लगातार पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) के ठिकानों पर ताबड़तोड़ छापेमारी चल रही है। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) से मिली लीड के आधार पर 8 राज्यों की पुलिस और एंटी टेरर स्क्वॉड (एटीएस) ने मंगलवार (आज) को पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) के देशभर के आठ राज्यों में छापेमारी की है। छापेमारी महाराष्ट्र, कर्नाटक, गुजरात, मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश, दिल्ली, पंजाब और असम में की गई।

संघीय आतंकवाद विरोधी एजेंसी द्वारा देश के 11 राज्यों में 95 स्थानों पर छापेमारी करने के कुछ ही दिनों बाद यह घटनाक्रम सामने आया। एनआईए द्वारा ताजा छापे पिछले छापे के बाद की गई जांच से प्राप्त इनपुट पर आधारित थे।

यूपी में एक बार फिर से पीएफआई के ठिकानों में रेड पड़ी है। इस बार राज्य भर में एक दर्जन से अधिक पीएफआई नेताओं को हिरासत में लिया गया है। इसी दौरान यूपी एटीएस और यूपी एसटीएफ ने एक संयुक्त अभियान चलाया है। इस अभियान के दौरान राज्यभर में छापेमारी में एक दर्जन से अधिक पीएफआई नेताओं को हिरासत में लिया गया है। ये बीते कुछ दिनों में दूसरी बार है जब राज्यभर में छापेमारी हुई है। इससे पहले भी छापेमारी के बाद कुछ नेताओं को गिरफ्तार किया गया था।

कर्नाटक में छह लोगों को हिरासत में लिया गया है और कुछ लोगों को महाराष्ट्र में भी हिरासत में लिया गया है और पूछताछ की जा रही है। पुलिस आयुक्त मंगलुरु शहर, एन शशि कुमार ने समाचार एजेंसी एएनआई के हवाले से कहा कि कई पीएफआई सदस्यों को मंगलुरु शहर पुलिस ने निवारक हिरासत में ले लिया है। सीआरपीसी 107/151 के तहत मामले दर्ज किए गए हैं।

 

असम पुलिस सीपीआरओ ने बताया कि पीएफआई के 25 कार्यकर्ताओं और नेताओं को गिरफ्तार किया गया है। कामरूप ग्रामीण से 5, गोलपाड़ा से 10, करीमगंज से 1, उदलगुड़ी से 1, दरंग से 1, धुबरी से 3, बारपेटा से 2 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

वहीं, असम के एडीजीपी (विशेष शाखा) हिरेन नाथ ने कहा कि पीएफआई से जुड़े चार लोगों को आज नगरबेरा इलाके से हिरासत में लिया गया। पीएफआई के खिलाफ हमारा अभियान जिले के कई हिस्सों में जारी है।

इससे पहले की गई छापेमारी को लेकर अधिकारियों ने कहा था कि 22 सितंबर को एनआईए के नेतृत्व में एक बहु-एजेंसी अभियान ने देश भर में एक साथ छापेमारी की थी जिसमें पीएफआई के पदाधिकारियों और 11 राज्यों के सदस्यों सहित 106 सदस्यों को गिरफ्तार किया गया था। सबसे अधिक गिरफ्तारी केरल (22) में हुई, उसके बाद महाराष्ट्र और कर्नाटक (20 प्रत्येक), तमिलनाडु (10), असम (9), उत्तर प्रदेश (8), आंध्र प्रदेश (5), मध्य प्रदेश (4) में हुई। , पुडुचेरी और दिल्ली (3 प्रत्येक) और राजस्थान (2)।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad