Advertisement

राजस्थान प्रदेश कांग्रेस की उपाध्यक्ष अर्चना शर्मा के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज

रामगोपाल जाट राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमिटी की उपाध्यक्ष और मीडिया चेयरपर्सन डॉ. अर्चना...
राजस्थान प्रदेश कांग्रेस की उपाध्यक्ष अर्चना शर्मा के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज

रामगोपाल जाट

राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमिटी की उपाध्यक्ष और मीडिया चेयरपर्सन डॉ. अर्चना शर्मा समेत 3 लोगों के खिलाफ 7.35 लाख रुपये की धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज करवाया गया है। कोर्ट इस्तगासे के माध्यम से दर्ज एफआईआर में अर्चना शर्मा के साथ उनके पति डॉ सोमेंद्र शर्मा व मित्रोदय गांधी (पारीक) को भी आरोपी बनाया गया है।

मामला राजस्थान विधानसभा के पास ज्योति नगर थाने में दर्ज हुआ है, जोकि कोर्ट के इस्तगासे के 12 दिन बाद दर्ज किया गया है। इस प्रकरण को लेकर अर्चना शर्मा के पति और सह आरोपी सोमेंद्र शर्मा का कहना है, कि यह प्रकरण 4 साल पुराना है और अब, जबकि विधानसभा चुनाव का वक्त नजदीक आ गया है, तब राजनीतिक द्वेषता के चलते किसी के द्वारा अर्चना शर्मा को बदनाम करने के लिए दर्ज करवाया गया है। आपको बता दें कि अर्चना शर्मा मालवीय नगर विधानसभा सीट से 2013 में विधायक का चुनाव लड़ चुकी हैं।

ज्योति नगर थाने से प्राप्त जानकारी के अनुसार कांग्रेस की जयपुर में स्टार नेत्री अर्चना शर्मा के खिलाफ 7.35 लाख की धोखाधड़ी का ज्योति नगर थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है। इस FIR में अर्चना शर्मा के साथ उनके पति डॉ. शर्मा के पति सोमेन्द्र शर्मा और मित्रोदय गांधी भी आरोपी हैं।

पीड़ित कमलेश शर्मा के मुताबिक अर्चना शर्मा उनके पति डॉ सोमेंद्र शर्मा व मित्रोदय गांधी ने षड़यंत्र रचकर धोखाधड़ी कर उनसे 7 लाख 35 हजार रुपए ऐंठ लिए। प्रकरण को लेकर परिवादी कमलेश शर्मा ने 4 मई को कोर्ट में इस्तगासा दायर किया था। उस इस्तगासे पर कोर्ट ने अर्चना शर्मा उनके पति सुरेंद्र शर्मा और मित्रोदय गांधी के खिलाफ FIR दर्ज करने के आदेश दिए थे। थाने से प्राप्त जानकारी के अनुसार 12 दिन बाद में यह मुकदमा दर्ज हुआ है।

कांग्रेस की प्रदेश उपाध्यक्ष व मीडिया चेयरपर्सन हैं शर्मा

आपको बता दें कि अर्चना शर्मा राजस्थान में कांग्रेस की प्रवक्ता भी हैं, और कांग्रेस पार्टी की तरफ से फायरब्रांड नेत्री भी हैं। अर्चना शर्मा राज्य सरकार कि योजनाओं और कथित विफलताओं को लेकर समय-समय पर तीखी आलोचना भी करती रहती हैं। वह सामाजिक मुद्दों को लेकर भी काफी मुखर रहती हैं। बीते दिनों मूर्ति कला कॉलोनी में एक बच्ची के अपहरण के विफल प्रयास के बाद बच्ची के परिवार से मिलने वालों में अर्चना शर्मा सबसे पहली नेत्री थीं।

झूठा है मुकदमा, अवमानना का केस करेंगे-सोमेंद्र

इस मामले में अभी तक अर्चना शर्मा की तरफ से कोई बयान नहीं आया है, लेकिन उनके पति डॉ सोमेंद्र शर्मा, जो कि खुद इसी प्रकरण में सह आरोपी बनाए गए हैं, उनका कहना है कि वाद दायर करने वाले व्यक्ति को न तो वह खुद जानते हैं और ना ही अर्चना शर्मा जानती हैं। उनके मुताबिक यह मामला 2014 का है। जिस आयोजन के बाद दिए गए चैक को लेकर धोखाधड़ी का मामला दर्ज करवाया गया है, वह आयोजन तीसरे व्यक्ति, यानि मित्रोदय गांधी के द्वारा किया गया था।

अर्चना शर्मा के पति सोमेंद्र शर्मा के अनुसार वह दोनों पति-पत्नी उस आयोजन में गेस्ट थे। जिस चैक को लेकर परिवाद दर्ज हुआ है उस चैक में अर्चना शर्मा और खुद सोमेंद्र शर्मा का न कोई नाम है और ना ही लेना देना। ऐसे में सोमेंद्र शर्मा ने परिवाद दायर करवाने वाले व्यक्ति के खिलाफ अवमानना का केस दायर करने का फैसला किया है।

अर्चना शर्मा ने भी थाने में दिया परिवाद

इधर, कांग्रेस के उपाध्यक्ष और चेयर पर्सन अर्चना शर्मा ने दी परिवाद दायर करवाने वाले कमलेश शर्मा के खिलाफ ज्योति नगर थाने में परिवाद दिया है। यह परिवाद अर्चना शर्मा की तरफ से 10 मई को दिया गया है, जिसमें कहा गया है कि कमलेश शर्मा के सारे तथ्य झूठे हैं और उनको राजनीतिक रुप से बदनाम करने के लिए कूटरचित दस्तावेज गढ़कर धोखाधड़ी का झूठा प्रकरण दर्ज करवाया गया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad