Advertisement

सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या से राजस्थान में तनाव, समर्थकों में आक्रोश, आज बंद का किया ऐलान

जयपुर में राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की दिनदहाड़े उनके घर में ही तीन...
सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या से राजस्थान में तनाव, समर्थकों में आक्रोश, आज बंद का किया ऐलान

जयपुर में राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की दिनदहाड़े उनके घर में ही तीन बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी। गंभीर हालत में सुखदेव सिंह को अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उनकी मौत हो गई। घटना के बाद राज्य में तनाव बढ़ गया है। जयपुर, जोधपुर, अलवर समेत कई जगहों से प्रदर्शन की खबरें सामने आई हैं। चुरु में सरकारी बस पर पथराव कर दिया गया। इसके साथ ही राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना और राजस्थान के अन्य समुदायों ने सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या के विरोध में आज यानी बुधवार को जयपुर समेत पूरे राजस्थान में बंद का आह्वान किया गया है।  करणी सेना ने हत्यारों के एनकाउंटर की मांग की है।

वहीं, राजपूत समुदाय के सदस्य जयपुर में राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या के विरोध में धरने पर बैठे हुए हैं। सुखदेव सिंह गोगामेड़ी का समर्थन करने वाले राजपूत समुदाय के संगठनों ने आज राज्यव्यापी बंद का आह्वान किया है।

पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) उमेश मिश्रा ने बताया कि हमलावर बातचीत करने के बहाने गोगामेड़ी के घर में दाखिल हुए और कुछ देर बातचीत करने के बाद उन्होंने गोलियां चलाना शुरू कर दिया। उनके अनुसार, गोगामेड़ी के गार्ड ने भी जवाबी गोली चलाई। मिश्रा ने बताया कि बाद में दोनों हमलावरों ने उनके साथ आए नवीन शेखावत को भी गोली मार दी। उनके मुताबिक, इस वारदात में गोगामेड़ी और नवीन की मौत हो गई, जबकि परिचित अजीत गंभीर रूप से घायल है।

डीजीपी के मुताबिक, आरोपियों की तलाश के लिए पुलिस की ओर से सख्त नाकेबंदी कर संभावित ठिकानों पर दबिश दी जा रही है। उन्होंने लोगों से धैर्य और शांति बनाए रखने की अपील करते हुए पुलिस को विशेष सतर्कता बरतने और सुरक्षा बढ़ाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने बताया, "इस घटना की रोहित गोदारा गैंग ने जिम्मेदारी ली है। इसे ध्यान में रखते हुए पड़ोसी जिलों और बीकानेर संभाग में भी बदमाशों के संपर्क वाले लोगों को चिन्हित कर लगातार दबिश दी जा रही है।" उन्होंने बताया कि उन्होंने पड़ोसी राज्य हरियाणा के पुलिस महानिदेशक से स्वयं बात कर उनसे सहयोग मांगा मांगा है। उन्होंने विश्वास व्यक्त किया कि शीघ्र ही अपराधियों को गिरफ्तार करने में पुलिस टीम को सफलता मिलेगी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad