Advertisement

राजस्थान में आरटीआई कार्यकर्ता को अगवा कर सरिया से पीटा, पैरों में ठोकी कई कीलें

राजस्थान के बाड़मेर जिले में एक दर्दनाक वाकया सामने आया। जिले के गिड़ा थाना क्षेत्र के चीमाणियों में...
राजस्थान में आरटीआई कार्यकर्ता को अगवा कर सरिया से पीटा, पैरों में ठोकी कई कीलें

राजस्थान के बाड़मेर जिले में एक दर्दनाक वाकया सामने आया। जिले के गिड़ा थाना क्षेत्र के चीमाणियों में ग्राम पंचायत में फैले भ्रष्टाचार और शराब माफिया के खिलाफ आरटीआई करना एक कार्यकर्ता की जान की आफत बन आई। बदमाशों ने पहले कार्यकर्ता का अपहरण किया और फिर ऐसी बर्बरता की जिसे सुनकर और पढ़कर आपके होश उड़ जाएंगे। आरटीआई कार्यकर्ता का नाम अमराराम है। मंगलवार को आठ बदमाश कार में सवार होकर आए और उसे अगवा कर कुंपलिया गांव ले गए। यहां सुनसान जगह पर बदमाशों ने पहले उसके पैर पर सरियों से हमला किया और उसके पैर तोड़ दिए फिर पैरों में लोहे की कीलें ठोक दी।

इतना करने के बाद भी बदमाशों ने आरटीआई कार्यकर्ता अमराराम के पैर में सरिया से लगातार हमला करना जारी रखा, जब तक उसके शरीर से मांस के टुकड़े नहीं निकल गए। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, हैवानों ने कार्यकर्ता अमराराम को मुंह खोलन पर जान से मारने की धमकी भी दी। पुलिस शिकायत में अमराराम ने बताया कि बदमाशों ने कहा कि पूर्व सरपंच, मौजूदा सरपंच,नेमाराम लखारा, शराब ठेकेदार, परेऊ के खिलाफ आरटीआई वापस ले लो नहीं तो तुम्हें जान से मार देंगे। 

बाड़मेर के एसपी ने बताया कि अज्ञात हमलावरों ने आरटीआई कार्यकर्ता पर जानलेवा हमला किया है। उसके पैर और नाखूनों को बुरी तरह से जख्मी कर दिया गया है। उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। एसपी के मुताबिक पीड़ित ने आरटीआई के जरिए पुलिस और अन्य अधिकारी को जानकारी दी, जिसकी वजह से इस तरह की बर्बरता की गई है। फिलहाल आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है और उनके खिलाफ जांच भी शुरू कर दी गई है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad