Advertisement

एसबीआई का तोहफा, यहां आकर्षण का केंद्र बना फ्लोटिंग ATM, इस तरह मिलेंगी बैंकिंग सुविधाएं

देश के सबसे बड़े बैंक भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने जम्मू-कश्मीर के डल लेक में फ्लोटिंग एटीएम शुरू किया...
एसबीआई का तोहफा, यहां आकर्षण का केंद्र बना फ्लोटिंग ATM, इस तरह मिलेंगी बैंकिंग सुविधाएं

देश के सबसे बड़े बैंक भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने जम्मू-कश्मीर के डल लेक में फ्लोटिंग एटीएम शुरू किया है। डल झील में खुले इस फ्लोटिंग एटीएम से न सिर्फ लोगों को बैंकिंग सुविधा मिलेगी बल्कि यह अपने आप में आकर्षण का केंद्र बनेगा। कश्मीर जाने वाले सैलानियों के लिए श्रीनगर की खूबसूरती के साथ यह फ्लोटिंग एटीएम भी कौतूहल का विषय होगा।

एसबीआई ने सोशल मीडिया साइट ट्विटर पर लिखा, "हमारे चेयरमैन दिनेश कुमार खारा ने श्रीनगर स्थित डल लेक में फ्लोटिंग एटीएम को लॉन्च किया है।" श्रीनगर के लोकप्रिय टूरिस्ट स्पॉट डल लेक में एटीएम सेवा की शुरुआत से लंबे वक्त से चली आ रही धन निकासी की समस्या का निदान हो सकेगा और साथ ही पर्यटन को भी बढ़ावा मिलेगा। फ्लोटिंग एटीएम के अलावा डल लेक में फ्लोटिंग बैंक और फ्लोटिंग पोस्टऑफिस की शुरुआत भी की जा चुकी है।

एसबीआई का यह पहला फ्लोटिंग एटीएम नहीं है। इसके पहले बैंक ने साल 2004 में केरल में भी एक ऐसा फ्लोटिंग एटीएम  लगाया था। एसबीआई का यह फ्लोटिंग एटीएम केरल शिपिंग एंड इनलैंड नैविगेशन कॉर्पोरेशन (केएसआईएनसी) के 'झंकार नौका' पर लगाया गया था। एसबीआई का पहला फ्लोटिंग एटीएम मुंबई कॉरपोरेट सेंटर के तत्कालीन उप प्रबंध निदेशक अशोक के द्वारा शुरू किया गया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad