Advertisement

बंगाल और असम में दूसरे चरण का मतदान शुरू, ममता और शुभेंदु के भाग्य का होगा फैसला

पश्चिम बंगाल और असम की 69 सीटों पर आज दूसरे चरण के के लिए मतदान शुरू हो गया है। इस चरण में सबसे हॉट सीट...
बंगाल और असम में दूसरे चरण का मतदान शुरू, ममता और शुभेंदु के भाग्य का होगा फैसला

पश्चिम बंगाल और असम की 69 सीटों पर आज दूसरे चरण के के लिए मतदान शुरू हो गया है। इस चरण में सबसे हॉट सीट नंदीग्राम है। जहां पर तृणमूल कांग्रेस की नेता और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और तृणमूल से भाजपा में गए शुभेंदु अधिकारी के बीच मुकाबला है। शुभेंदु ने यहां ममता को 50 हजार से ज्यादा मतों से हराने का दावा किया है। जबकि ममता अपने पुराने साथी को धोखा देने का सबक सिखाना चाहती हैं।

ममता के लिए ये सीट उनके आत्मसम्मान का मुद्दा है तो शुभेंदु कह चुके हैं कि यदि ममता को नहीं हरा पाए तो राजनीति छोड़ देंगे। हाईप्रोफाइल सीट होने के कारण नंदीग्राम में हिंसा होने की संभावना भी ज्यादा है, इसलिए यहां धारा 144 लगा दी गई है।  पश्चिम बंगाल में दूसरे चरण की 30 सीटों पर 19 महिलाओं सहित 171 उम्‍मीदवार चुनाव लड़ रहे हैं। वहीं, असम में दूसरे चरण की 39 सीटों पर 26 महिलाओं सहित 345 उम्‍मीदवार चुनाव मैदान में हैं।

 असम में 39 सीटों पर मतदान

असम की 39 सीटों पर आज मतदान हो रहा है। इन सीटों पर 345 प्रत्याशी मैदान में हैं। असम में भाजपा को अपनी सरकार को बचाए रखने की चुनौती है। सभी राजनीतिक दलों ने चुनाव प्रचार के दौरान अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। यहां पर कांग्रेस और भाजपा के बीच चुनौती है। कांग्रेस को उम्मीद है कि 5 साल बाद उसकी सत्ता में वापसी होगी। शुरूआती खबरों के अनुसार असम के सिलचल और नौगांव में ईवीएम खराब होने की शिकायत आ रही है। सिलचर के नर्तामोई बालिका विद्यालय के बूथसंख्या 146 पर वोटिंग रुक गई है, नहीं नौगांव के बूथ संख्या 26 पर भी वोटिंग प्रभावित हो रही है।

इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बंगाल और असम के मतदाताओं से रिकॉर्ड संख्या में वोट डालने की अपील की। पीएम मोदी ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से अंग्रेजी और बंग्ला भाषा में ट्वीट किया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad