Advertisement

मणिपुर के बाद बिहार में शर्मनाक घटना, लड़की और आदमी को नग्न कर पीटा गया, जानिए क्या है मामला?

पूर्वोत्तर राज्य मणिपुर में दो महिलाओं को निर्वस्त्र कर सरेराह घुमाने की शर्मनाक घटना के बाद अब बिहार...
मणिपुर के बाद बिहार में शर्मनाक घटना, लड़की और आदमी को नग्न कर पीटा गया, जानिए क्या है मामला?

पूर्वोत्तर राज्य मणिपुर में दो महिलाओं को निर्वस्त्र कर सरेराह घुमाने की शर्मनाक घटना के बाद अब बिहार में भी एक शर्मनाक घटना घटी है। बिहार के बेगुसराय जिले में तीन व्यक्तियों द्वारा कथित तौर पर एक लड़की और एक आदमी को उनके कपड़े उतार कर पीटा गया। इस मामले के बाद केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने सीएम नीतीश कुमार पर निशाना साधा है।

दरसअल न्यूज़ एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, पुलिस ने शनिवार को कहा कि बिहार के बेगुसराय जिले में एक लड़की और एक पुरुष को आपत्तिजनक स्थिति में पकड़े जाने के बाद तीन लोगों ने कथित तौर पर उनके कपड़े उतार दिए और उनकी पिटाई की।

एक अधिकारी ने कहा, "घटना का वीडियो शुक्रवार को सोशल मीडिया पर वायरल हो गया, जिसमें कथित तौर पर तीन लोगों को नाबालिग लड़की और आदमी के साथ मारपीट करते और उन्हें निर्वस्त्र करते हुए दिखाया गया है। उन्होंने बताया कि उस व्यक्ति की पहचान एक संगीत शिक्षक के रूप में की गई है और उसकी उम्र लगभग 40 वर्ष के बीच है।

बेगुसराय एसपी योगेंद्र कुमार ने कहा, "हमने पीड़ित के बयान के बाद संगीत शिक्षक को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी के खिलाफ यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण (POCSO) अधिनियम, अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति (अत्याचार निवारण) अधिनियम, सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी) अधिनियम की धारा 67बी और आईपीसी (यौन अपराध) की धारा 376 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।"

एसपी ने कहा कि नाबालिग पर हमला करने वाले तीन लोगों और आरोपियों को पकड़ने के लिए तलाश जारी है, प्रारंभिक जांच से पता चला है कि घटना गुरुवार की है। कुमार ने कहा, "पुलिस वीडियो की जांच कर रही है और दोनों लोगों के कपड़ों और घटनास्थल से बरामद किए गए अन्य साक्ष्यों को फॉरेंसिक जांच के लिए भेजा है।"

एसपी ने कहा कि मामले की जांच के लिए एक वरिष्ठ महिला पुलिस अधिकारी की देखरेख में एक टीम गठित की गई है। उन्होंने कहा, "पीड़िता की मेडिकल जांच भी कराई जा रही है। मजिस्ट्रेट के सामने उसका बयान भी दर्ज कराया जाएगा।"

वहीं, केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने प्रेस वार्ता कर कहा, "देश के कुछ राज्यों में महिलाओं के खिलाफ अपराध की घटनाएं बढ़ी हैं और कई राज्यों में इसके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई। बिहार में नीतीश, तेजस्वी के चश्मे से बहार ही बहार है लेकिन बेगूसराय में जो हुआ वह हमारे सामने है। सीएम, उपमुख्यमंत्री ने इस पर एक शब्द भी नहीं बोला। इसका मतलब है कि वहां अपराध बढ़ भी रहा है और अपराधियों को संरक्षण भी मिल रहा है।"

उन्होंने कहा, "महिलाओं के खिलाफ अपराध में राजस्थान नंबर वन राज्य बन गया है। पिछले 4 वर्षों में राज्य में महिलाओं के खिलाफ अपराध की कुल 1.09 लाख घटनाएं और भारत में 22% बलात्कार के मामले राजस्थान से हैं। अपराधियों के खिलाफ कोई कदम उठाने के बजाय सीएम अशोक गहलोत ने राज्य में महिलाओं पर हो रहे अत्याचार के खिलाफ आवाज उठाने पर अपने एक मंत्री राजेंद्र गुढ़ा को बर्खास्त कर दिया।"

दूसरी तरफ पहले ही देश मणिपुर की घटना को लेकर अक्रोशित है। बता दें कि चार मई की एक शर्मनाक घटना का वीडियो बुधवार को वायरल हुआ, जिसमें दो महिलाओं को एक भीड़ द्वारा नग्न परेड कराते देखा गया। इसके बाद से अबतक मणिपुर पुलिस पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad