Advertisement

शिमला: समर हिल इलाके में भूस्खलन का कहर, दो दिन में 12 शव बरामद, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

हिमाचल प्रदेश में बारिश का कहर लगातार देखने को मिल रहा है। शिमला के समर हिल क्षेत्र में 14 अगस्त को भारी...
शिमला: समर हिल इलाके में भूस्खलन का कहर, दो दिन में 12 शव बरामद, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

हिमाचल प्रदेश में बारिश का कहर लगातार देखने को मिल रहा है। शिमला के समर हिल क्षेत्र में 14 अगस्त को भारी भूस्खलन हुआ। एनडीआरएफ, एसडीआरएफ, सेना, स्थानीय पुलिस और होम गार्ड द्वारा बचाव अभियान जारी है। एसडीएम शिमला (शहरी) भानु गुप्ता का कहना है कि 12 शव बरामद कर लिए गए हैं।

समर हिल इलाके में हुए भारी भूस्खलन पर एसडीएम शिमला (शहरी) भानु गुप्ता ने कहा, "स्थानीय लोगों ने गिनती की पुष्टि की है कि 21 शव हो सकते हैं। जिनमें से हमने पिछले दो दिनों में 12 शव बरामद किए हैं। हमारा खोज एवं बचाव अभियान जारी है। हमारी टीम में एनडीआरएफ, एसडीआरएफ, सेना, स्थानीय पुलिस और होम गार्ड हैं। अगर हमें कुछ लोगों के जीवित होने की कोई सकारात्मक खबर मिलती है, तो हम उन्हें उचित तरीके से बचा लेंगे।"

गौरतलब है कि समर हिल के शिव मंदिर के पास भूस्खलन होने से कई लोग मलबे में दब गए थे। मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने राज्य मंत्री विक्रमादित्य सिंह के साथ स्थिति का निरीक्षण किया थे। बता दें कि यहां भारी बारिश के कारण समर हिल में "शिव मंदिर" ढह गया। फंसे हुए लोगों को बचाने के लिए ऑपरेशन जारी है।

हिमाचल के मुख्यमंत्री सुक्खू ने बताया था, "20-25 लोग यहां (समर हिल, शिमला) मलबे में फंसे हुए हैं। राज्य में पिछले 24 घंटों में 21 लोगों की मृत्यु हुई है। मैं लोगों से घर के अंदर रहने, नदियों और भूस्खलन-संभावित क्षेत्रों के पास न जाने की अपील करूंगा। बहाली का काम बारिश रुकते ही शुरू हो जाएगा।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad