Advertisement

मध्यप्रदेश में बनेगा जेनोसाइड म्यूजियम, विवेक अग्निहोत्री के प्रस्ताव पर शिवराज ने लगाई मुहर

‘द कश्मीर फाइल्‍स’ बनाकर चर्चा में आए विवेक अग्‍न‍िहोत्री ने अब ‘जेनोसाइड म्‍यूजि‍यम’...
मध्यप्रदेश में बनेगा जेनोसाइड म्यूजियम, विवेक अग्निहोत्री के प्रस्ताव पर शिवराज ने लगाई मुहर

‘द कश्मीर फाइल्‍स’ बनाकर चर्चा में आए विवेक अग्‍न‍िहोत्री ने अब ‘जेनोसाइड म्‍यूजि‍यम’ बनाने की पहल की है। उन्‍होंने आज मध्‍य प्रदेश के मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के सामने इस बारे में आग्रह किया। इस पर जवाब देते हुए शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि आप काम शुरू कीजिए, मध्‍य प्रदेश सरकार आपके साथ है। जमीन से लेकर हर जरूरी मदद मुहैया कराई जाएगी। अग्‍न‍िहोत्री ने इस म्‍यूजि‍यम की जरूरत बताते हुए कहा कि इससे अमानवीयता का दर्द दुनिया समझ सकेगी।

इससे पहले विवेक अग्निहोत्री ने भोपाल में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के साथ स्मार्ट सिटी में पौधरोपण किया। इसे बाद ही अग्निहोत्री ने यहां ऐलान किया कि वे जेनसाइड म्यूजियम भोपाल में बनाएंगे जिसके लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने तुरंत सहमति दे दी।

अपने ट्विटर अकाउंट पर विवेक अग्निहोत्री ने एक वीडियो साझा किया। इस वीडियो में वह सीएम शिवराज से जेनसाइड म्यूजियम बनाने की बात कर रहे हैं और इसके लिए वह सरकार की अनुमति चाहते हैं। सीएम ने इस पर सहमति देते हुए कहा कि मैं विवेक जी को बहुत धन्यवाद देता हूं, विवेक जी ने बहुत अच्छा विचार दिया है, जेनॉसाइड म्यूजियम का, आप योजना बनाएं हम जमीन और सभी सहायता देंगे।

इस अवसर पर विवेक अग्निहोत्री बोले कि हम कश्मीरी पंडितों के दर्द को सामने लाना चाहते थे, इसके लिए हमने लम्बी यात्रा की। 

वहीं, सीएम शिवराज सिंह चौहान ने साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस की वीडियो शेयर करते हुए कहा कि कश्मीर से विस्थापित पंडित परिवारों के दर्द को दुनिया ने जाना है। इस संबंध में श्री विवेक अग्निहोत्री जी ने मध्यप्रदेश में संग्रहालय और कला केंद्र की स्थापना का सुझाव दिया है। हमारी सरकार इसके लिए स्थान और आवश्यक सहायता उपलब्ध कराएगी।

 

 

द कश्मीर फाइल्स के डायरेक्टर ने सीएम का इस बात पर भी धन्यवाद दिया कि द कश्मीर फाइल्स को टैक्स फ्री किया और सभी मंत्री-विधायकों के साथ फिल्म देखकर लोगों को प्रोत्साहित किया। अग्निहोत्री ने कश्मीरियों की सराहना की कि विपरीत परिस्थितियों के बाद भी उन्होंने भारत के वेल्यूज का ध्यान रखा। कभी बंदूक नहीं उठाई। हमेशा शिक्षा पर ध्यान दिया और यही वजह है कि वे बड़े-बड़े ओहदे पर हैं।

बता दें कि विवेक अग्निहोत्री की फिल्‍म ‘द कश्‍मीर फाइल्‍स’ में कश्‍मीरी पंडितों का दर्द और उनके पलायन की कहानी दिखाई गई है। इस पर खूब राजनीति भी हो रही है। बीजेपी के नेता और बीजेपी शासि‍त सरकारें फिल्‍म को कश्‍मीर का सच बताकर इसका खूब प्रचार कर रही है। वहीं, कांग्रेस इसे सच्‍ची कहानी के नाम पर बढ़ा-चढ़ा कर बताई गई कहानी बता रही है।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad