Advertisement

जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में 'हिरासत में मौत' की जांच के आदेश, सिपाही निलंबित

जम्मू-कश्मीर के नौगाम पुलिस थाने में एक व्यक्ति की कथित हिरासत में मौत की जांच के सोमवार को आदेश दिया...
जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में 'हिरासत में मौत' की जांच के आदेश, सिपाही निलंबित

जम्मू-कश्मीर के नौगाम पुलिस थाने में एक व्यक्ति की कथित हिरासत में मौत की जांच के सोमवार को आदेश दिया है और निष्पक्ष एवं पारदर्शी जांच के लिए आरोपी कर्मियों को निलंबित कर दिया।

एक पुलिस प्रवक्ता ने कहा, "मामले में एक औपचारिक जांच शुरू की गई है और नौगाम पुलिस स्टेशन के एक अधिकारी (जिस पर पीड़ित के परिवार के सदस्यों द्वारा बेईमानी से खेलने का आरोप लगाया गया है) को निष्पक्ष और पारदर्शी जांच के लिए निलंबित कर दिया गया है।"

घटना की जानकारी देते हुए उन्होंने कहा कि मुस्लिम मुनीर को चोरी के एक मामले में कथित संलिप्तता को लेकर शनिवार को पुलिस स्टेशन बुलाया गया था।

पुलिस प्रवक्ता ने कहा, "मामला एक स्कूटी की चोरी से संबंधित है। सीसीटीवी फुटेज के आधार पर संदिग्ध को थाने बुलाया गया, जिसमें दो लोगों को नौगाम-नातीपोरा इलाके में स्कूटी ले जाते हुए देखा गया।" उन्होंने कहा कि जैसा कि पुलिस थाने में रिपोर्ट करने के समय संदिग्ध नशे के प्रभाव में लग रहा था, उसके परिवार के सदस्यों को बुलाया गया और उन्होंने पुष्टि की कि वह नशे का आदी था।

प्रवक्ता ने कहा कि परिवार के सदस्यों को एक दो घंटे के भीतर सभी कानूनी औपचारिकताएं पूरी करने के बाद व्यक्ति को अपने साथ ले जाने की अनुमति दी गई, बाद में यह पता चला कि शाम करीब पांच बजे उसकी मौत हो गई। प्रवक्ता ने बताया कि खबर मिलते ही चनपोरा थाने में उसकी मौत के कारणों का पता लगाने के लिए दंड प्रक्रिया संहिता (सीआरपीसी) की धारा 174 के तहत जांच की कार्रवाई शुरू कर दी गई है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad