Advertisement

तमिलनाडु: दक्षिणी राज्य में बेमौसम बारिश के कारण तंजावुर में स्कूल और कॉलेज बंद, 11 जिलों में येलो अलर्ट

दक्षिणी राज्य तमिलनाडु में बेमौसम बारिश के ताजा दौर के मद्देनजर तंजावुर जिले के स्कूल और कॉलेज आज बंद...
तमिलनाडु: दक्षिणी राज्य में बेमौसम बारिश के कारण तंजावुर में स्कूल और कॉलेज बंद, 11 जिलों में येलो अलर्ट

दक्षिणी राज्य तमिलनाडु में बेमौसम बारिश के ताजा दौर के मद्देनजर तंजावुर जिले के स्कूल और कॉलेज आज बंद रहेंगे। जिला कलेक्टर ने यह जानकारी दी। तमिलनाडु के 11 जिलों में गुरुवार को येलो अलर्ट भी जारी किया गया।

चेन्नई में क्षेत्रीय मौसम विज्ञान केंद्र (आरएमसी) के अनुसार, शनिवार को तंजावुर में अधिकतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है।

इससे पहले, नागापट्टिनम और तिरुवरूर जिलों सहित राज्य के कई जिलों में स्कूलों और कॉलेजों के लिए एक दिन की छुट्टी की घोषणा की गई थी। इससे पहले भी नागापट्टिनम के स्कूलों और कॉलेजों ने तमिलनाडु और श्रीलंका के तट पर एक दबाव के कारण तमिलनाडु में बेमौसम बारिश के कारण छुट्टी घोषित की थी।

आईएमडी विभाग ने भविष्यवाणी की है कि उत्तर पश्चिम भारत में फरवरी में सामान्य बारिश होगी। मौसम विभाग ने यह भी कहा कि आने वाले दिनों में शीत लहर के दिनों में भी कमी आने की संभावना है।

वहीं, तमिलनाडु के सभी किसान संघों की समन्वय समिति के अध्यक्ष पी आर पांडियन ने शुक्रवार को कहा कि कावेरी डेल्टा क्षेत्रों में बेमौसम बारिश के कारण फसल के लिए तैयार लगभग पांच लाख एकड़ धान की फसल पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई।

नागपट्टिनम जिले में थलाइग्नयिरु, वेदारण्यम, कीझवेलुर क्षेत्रों सहित बारिश से प्रभावित कई धान के खेतों का दौरा करने और नुकसान पर कावेरी डेल्टा क्षेत्र के किसानों के साथ बातचीत करने के बाद, पांडियन ने सरकार से नुकसान के अनुरूप मुआवजा सुनिश्चित करने का आग्रह किया।

उन्होंने कहा कि किसानों ने फसल का बीमा किया है (सांबा/थलाडी सीजन के अंत में) और मुआवजा बेमौसम बारिश के कारण हुए नुकसान की पूरी तरह से भरपाई करेगा। उन्होंने एक बयान में कहा, "मैं मुख्यमंत्री एम के स्टालिन से राज्य आपदा प्रतिक्रिया कोष से प्रभावित किसानों को मुआवजा प्रदान करने के लिए आगे आने का आग्रह करता हूं।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad