Advertisement

जया TV समेत शशिकला के कई ठिकानों पर इनकम टैक्स का छापा, दिनाकरन ने केंद्र पर कसा तंज

गुरुवार को कथित रूप से टैक्स चोरी की जानकारी मिलने के बाद इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की कई टीम ने सुबह...
जया TV समेत शशिकला के कई ठिकानों पर इनकम टैक्स का छापा, दिनाकरन ने केंद्र पर कसा तंज

गुरुवार को कथित रूप से टैक्स चोरी की जानकारी मिलने के बाद इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की कई टीम ने सुबह तकरीबन छह बजे जया टीवी और एक तमिल अखबार 'डॉ. नमाधु एमजीआर' के दफ्तरों पर छापा मारा। आईटी डिपार्टमेंट AIDMK नेता शशिकला के नियंत्रण वाले जया टीवी के कार्यालय के अलावा उनके परिवार के सदस्यों, समर्थकों तथा पूर्व मुख्यमंत्री जे. जयललिता के कोदांद एस्टेट समेत राज्यभर में 80 जगहों पर छापेमारी कर रहा है।  

इनकम टैक्स डिपार्टमेंट के 10 अधिकारियों ने गुरुवार सुबह करीब छह बजे इक्कटथुथंगल स्थित टीवी चैनल के कार्यालय में आई-कार्ड दिखाते हुए प्रवेश कर तलाशी लेना शुरू किया। जया टीवी के 21 ठिकानों पर छापेमारी की जा रही है। ये सभी ठिकाने वीके शशिकला और उनके भतीजे टीटीवी दिनाकरन के हैं। इनकम टैक्स का यह छापा जेल में बंद वीके शशिकला और उनकी कंपनी के लिए तगड़ा झटका माना जा रहा है। वहीं, शशिकला के करीबी लोगों ने इन छापों को राजनीति से प्रेरित बताया है।

इस पूरे मामले को लेकर टीटीवी दिनाकरन ने कहा कि लोग सब कुछ देख रहे हैं, वे समझते हैं कि क्या हो रहा है और अगर केंद्र का मानना है कि वे ऐसे छापे मारकर हमें खत्म कर देंगे तो यह उनका दिन में सपने देखना जैसा है।

 


जानकारी के मुताबिक, डिपार्टमेंट के अधिकारियों ने बताया कि टैक्स छिपाने की सूचना मिलने के बाद ये तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। उन्होंने कहा, ‘‘टैक्स छुपाने की सूचना की हम पुष्टि करते हैं। हम टीवी चैनल और उसके वरिष्ठ अधिकारियों की गतिविधियों की निगरानी कर रहे हैं।’’ वहीं, एक अन्य अधिकारी ने बताया कि यह छापा ऑपरेशन क्लीन मनी अभियान के तहत डाला जा रहा है। इसके तहत 80 ठिकानों पर एक साथ छापे मारे जा रहे हैं। इस जांच में शेल कंपनियों, संदिग्ध निवेश आदि मामले शामिल हैं।

इस बीच जया टीवी के वकील ने कहा कि यह राजनीतिक बदले की कार्रवाई है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार सेलेक्टिव होकर कार्रवाई कर रही है। वकील ने कहा कि यह एक लोकतांत्रिक देश है और हम केंद्र सरकार के इस छापे से डरेंगे नहीं। हम कानूनी कार्रवाई करेंगे।  

गौरतलब है कि जया टीवी चैनल की शुरुआत तमिलनाडु की दिवंगत मुख्यमंत्री जे जयललिता ने किया था। फिलहाल इस पर जेल में बंद AIDMK नेता वीके शशिकला के परिवारवालों का नियंत्रण है। शशिकला का भतीजा विवेक जयरामन इस चैनल को संभाल रहा है। बता दें कि जया टीवी नेटवर्क के पास न्‍यूज चैनल, इंटरटेनमेंट चैनल और एक फिल्मी चैनल है।

 

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad