Advertisement

टीडीपी को मनाने के लिए केंद्र ने आंध्र प्रदेश को दिए 1269 करोड़

केंद्र सरकार ने आंध्र प्रदेश को विभिन्न मदों में 1269  करोड़ रुपये जारी किए हैं।  केंद्र की ओर से दी गई...
टीडीपी को मनाने के लिए केंद्र ने आंध्र प्रदेश को दिए 1269 करोड़

केंद्र सरकार ने आंध्र प्रदेश को विभिन्न मदों में 1269  करोड़ रुपये जारी किए हैं।  केंद्र की ओर से दी गई अनुदान राशि में 417.44 करोड़ रुपये पोलावरम बहुद्देशीय परियोजना के लिए दिए गए हैं। इस अनुदान को हाल के दिनों में टीडीपी और भाजपा के बीच खटास को कम करने की कोशिश के तौर पर देखा जा रहा है।

हाल के समय में भाजपा और  एनडीए गठबंधन में सहयोगी टीडीपी के बीच कड़वाहट उभरकर सामने आई थी। टीडीपी नेता चंद्रबाबू नायडू ने एक ट्रिवीट के जरिए इस नाराजगी को उजागर भी किया था। टीडीपी ने आम बजट में आंध्र प्रदेश को नजरअंदाज करने का आरोप भी लगाया था। केंद्र ने नाराजगी दूर करने के लिए पिछले कुछ दिनों में आंध्र को अनुदान के तौर पर राशि जारी की है।

आंद्र प्रदेश द्वारा पहली अप्रैल 2014  से पोलावरम सिंचाई परियोजना के तहत खर्च की गई रकम के एवज में 477.44 करोड़ रुपये की राशि जारी की गई है। केंद्र ने पोलावरम परियोजना प्राधिकरण के जरिए अभी तक परियोजना के लिए 4329 करोड़ जारी किए हैं। राज्य सरकार पोलावरम के राष्ट्रीय परियोजना घोषित होने के बाद से 72 सौ करोड़ रुपये से ज्यादा खर्च कर चुकी है। पिछले महीने आंध्र प्रदेश के वित्त मंत्री ने केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली को सौंपे ज्ञापन में कहा था कि पोलावरम परियोजना पर खर्च हुए 3217.63 करोड़ रुपये अभी तक राज्य को वापस नहीं मिले हैं।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad