Advertisement

अमित शाह के मणिपुर दौरे के बीच मुख्यमंत्री ने जनता से की विशेष अपील

मणिपुर में हाल में दो समुदायों के बीच हुई झड़प ने किस तरह देखते ही देखते हिंसात्मक रूप लिया, यह पूरे देश...
अमित शाह के मणिपुर दौरे के बीच मुख्यमंत्री ने जनता से की विशेष अपील

मणिपुर में हाल में दो समुदायों के बीच हुई झड़प ने किस तरह देखते ही देखते हिंसात्मक रूप लिया, यह पूरे देश ने देखा। इस दौरान कई लोगों की जान भी गई। हिंसात्मक घटनाओं के कारण ही राज्य में कर्फ्यू लगाया गया। अब जमीनी हालात का जायजा लेने के लिए खुद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह मणिपुर पहुंचे हुए हैं। इसी बीच मुख्यमंत्री एन बिरेन सिंह का ट्वीट सामने आया है, जिसमें उन्होंने राज्य वासियों से एक विशेष अपील की है।

मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह ने अपने राज्य के लोगों से अपील की है कि वे सुरक्षाकर्मियों और राहत सामग्री की आवाजाही में रुकावटें पैदा ना करें। उन्होंने अपील करते हुए ट्वीट किया, "कई स्थानों पर, बड़ी संख्या में जनता द्वारा कर्फ्यू प्रतिबंधों का उल्लंघन और सड़कों को अवरुद्ध किया जा रहा है। राहत शिविरों में राहत सामग्री पहुंचाने और सुरक्षा के अन्य दृष्टिकोण से भी सुरक्षा कर्मियों के परिवहन और आवाजाही में बाधा उत्पन्न हो रही है।"

"इस तरह की बाधाओं से राहत शिविरों में पीड़ित लोगों की कठिनाई बढ़ रही हैं, जिनमें गर्भवती महिलाएं और छोटे बच्चे शामिल हैं। स्वास्थ्य कर्मियों द्वारा की जा रही दवा, भोजन, दूध और पानी की आवाजाही को रोक दिया गया है। इस तरह की बाधाओं के चलते सुरक्षा और पुलिस कर्मियों के लिए सशस्त्र समूहों द्वारा समय पर हमलों का जवाब देना बेहद मुश्किल हो रहा है। निर्दोष नागरिकों के जीवन और संपत्ति के लिए तथा राहत शिविरों में आने वाली कठिनाइयों को दूर करने के लिए, मैं मणिपुर के लोगों से अपील करता हूं कि वे सुरक्षा कर्मियों और राहत सामग्री की मुक्त आवाजाही में बाधाएं ना डालें।"

"मैं सभी लोगों से अपील करता हूं कि घाटी और पहाड़ी जिलों में सशस्त्र पुलिस बटालियनों, पुलिस थानों आदि से जो हथियार और गोला-बारूद छीने गए हैं, उन्हें जल्द से जल्द नजदीकी पुलिस स्टेशन / एमआर / आईआरबी, आदि को लौटा दें। सुरक्षा कर्मियों द्वारा कांबिंग ऑपरेशन के दौरान या अन्यथा किसी भी व्यक्ति के पास हथियार और गोला-बारूद के अनधिकृत और अवैध कब्जे में पाए जाने पर आर्म्स एक्ट 1959 और नियमों के अनुसार कानूनी कार्रवाई की जाएगी।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement