Advertisement

राजस्थान तक पहुंची नूंह हिंसा की आंच, अलवर के 10 और भरतपुर के चार क्षेत्रों में निषेधाज्ञा लागू

पड़ोसी राज्य हरियाणा के नूंह में फैली सांप्रदायिक हिंसा को देखते हुए राजस्थान में अलर्ट जारी किया गया...
राजस्थान तक पहुंची नूंह हिंसा की आंच, अलवर के 10 और भरतपुर के चार क्षेत्रों में निषेधाज्ञा लागू

पड़ोसी राज्य हरियाणा के नूंह में फैली सांप्रदायिक हिंसा को देखते हुए राजस्थान में अलर्ट जारी किया गया है। अधिकारियों ने बुधवार को बताया कि हरियाणा की सीमा से सटे भरतपुर के चार इलाकों में मोबाइल इंटरनेट सेवा को बृहस्पतिवार सुबह तक निलंबित कर दिया गया है। साथ ही अलवर जिले के 10 और भरतपुर जिले के चार इलाकों में धारा 144 लागू की गई है।

भरतपुर जिला कलेक्टर लोक बंधु ने बताया कि जिले के सीकरी, पहाड़ी, कामां, नगर इलाके में मोबाइल इंटरनेट सेवाओं को बृहस्पतिवार सुबह छह बजे तक बंद किया गया है। वहीं कामां और पहाडी में निषेधाज्ञा लागू कर इन इलाकों में किसी भी तरह का जुलूस या रैली निकलाने पर प्रतिबंध लगाया गया है। उन्होंने बताया कि भतरपुर हरियाणा सीमा पर फोर्स तैनात की गई है और यहां आने जाने वाले हर वाहन की जांच की जा रही है।

इससे पहले हरियाणा के नूंह में हिंसा के बाद भरतपुर के चार इलाकों में मोबाइल नेट सेवा को दो अगस्त सुबह छह बजे तक बंद किया गया था।

हरियाणा हिंसा के विरोध में बुधवार को बजरंग दल के प्रस्तावित विरोध प्रदर्शन को लेकर भी पुलिस पूरी तरह चौकस है। अलवर जिले में भी अलर्ट जारी करते हुए 10 उपखंड क्षेत्र में शांति बनाए रखने के लिए 10 दिन तक धारा 144 लगा दी गई है।

अतिरिक्त जिला कलेक्टर (एडीएम) उत्तम सिंह शेखावत ने बताया कि हरियाणा के सीमावर्ती क्षेत्र अलवर, तिजारा, रामगढ़, गोविंदगढ़, कठूमर, लक्ष्मणगढ़, टपूकडा, मालाखेड़ा, किशनगढ़ बास व कोटकासिम उपखंड एरिया में 10 अगस्त आधी रात तक धारा 144 जारी रहेगी।

राजस्थान के भिवाड़ी में मंगलवार को कुछ युवकों ने राजमार्ग पर सड़क किनारे दो-तीन दुकानों में कथित तौर पर तोड़फोड़ की थी।

पुलिस को संदेह था कि भिवाड़ी में हुई घटना हरियाणा के नूंह जिले में हुई सांप्रदायिक हिंसा से प्रेरित हो सकती है। कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए इलाके में अतिरिक्त पुलिसकर्मी तैनात किए गए थे । हालांकि घटना में कोई घायल नहीं हुआ था।

भिवाड़ी पुलिस अधीक्षक विकास शर्मा ने बुधवार को बताया कि पुलिस ने दुकानों में तोड़फोड़ के मामले में 19 लोगों के खिलाफ नामजद मामला दर्ज कर नौ लोगों को गिरफ्तार किया था। अलग-अलग टीमों का गठन कर बाकी आरोपियों की तलाश की जा रही है।

भाषा इनपुट के साथ

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad