Advertisement

महाराष्ट्र के नासिक में शहीद हुए अग्निवीर के पार्थिव शरीर को सैन्य सम्मान के साथ दी गई विदाई

कई लोगों ने अग्निवीर विश्वराजसिंह गोहिल को अंतिम श्रद्धांजलि दी, जिनके पार्थिव शरीर को शनिवार को...
महाराष्ट्र के नासिक में शहीद हुए अग्निवीर के पार्थिव शरीर को सैन्य सम्मान के साथ दी गई विदाई

कई लोगों ने अग्निवीर विश्वराजसिंह गोहिल को अंतिम श्रद्धांजलि दी, जिनके पार्थिव शरीर को शनिवार को गुजरात के राजकोट जिले में उनके पैतृक गांव अंछवद में सैन्य सम्मान के साथ अंतिम विदाई दी गई।

एक अधिकारी ने शुक्रवार को बताया कि गोहिल और एक अन्य अग्निवीर की महाराष्ट्र के नासिक जिले में फील्ड फायरिंग अभ्यास के दौरान मौत हो गई।

मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल और केंद्रीय मंत्री मनसुख मंडाविया ने 20 वर्षीय गनर को श्रद्धांजलि दी। मंडाविया विधायक जयेश रादडिया और भानुबेन बाबरिया के साथ अंचवड़ गांव में आयोजित पुष्पांजलि समारोह में शामिल हुए।

अनेक लोगों ने अंचवाड़ में गोहिल को अंतिम श्रद्धांजलि दी, जहां तिरंगे में लिपटा उनका पार्थिव शरीर ताबूत में लाया गया।

मुख्यमंत्री ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर कहा, "राजकोट जिले के जामकांडोरना तालुका के अंचवाड़ गांव के अग्निवीर सैनिक विश्वराजसिंह गोहिल देवलाली (नासिक) में शहीद हो गए हैं। मैं देश की सेवा में अपने प्राणों की आहुति देने वाले वीर शहीद को श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं। ईश्वर उनकी आत्मा को शांति प्रदान करें और परिजनों को यह दुख सहने की शक्ति प्रदान करें।"

पोरबंदर सांसद मंडाविया ने भी गोहिल की शहादत की सराहना की। 

एक अधिकारी ने शुक्रवार को बताया कि नासिक के देवलाली फील्ड फायरिंग रेंज में फील्ड फायरिंग अभ्यास के दौरान फील्ड गन का गोला फटने से आर्टिलरी सेंटर हैदराबाद के गनर गोहिल विश्वराजसिंह और गनर सैकत (21) की मौत हो गई।

सेना ने दुर्घटना का कारण जानने के लिए जांच शुरू कर दी है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad