Advertisement

हिंदूवादी नेता गगन कंबोज को दी गईं धमकियां

देवभूमि उत्तराखंड के शांत माहौल को भी ‘सर तन से जुदा’ जैसी धमकी देने का मामला सामने आया है। इस मामले...
हिंदूवादी नेता गगन कंबोज को दी गईं धमकियां

देवभूमि उत्तराखंड के शांत माहौल को भी ‘सर तन से जुदा’ जैसी धमकी देने का मामला सामने आया है। इस मामले में दूसरे संप्रदाय के पांच लोगों के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है। भाजपा नेता दीपक बाली ने चेतावनी भरे लहजे में कहा है कि इस तरह के ‘जिहाद’ को देवभूमि में सहन नहीं किया जाएगा।

मामला ऊधमसिंह नगर के काशीपुर शहर का है। काशीपुर पुलिस ने हिंदू नेता गगन कांबोज को पोस्ट डालकर धमकी देने के मामले में पांच लोगों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर लिया है। साथ ही आरोपितों की तलाश शुरू कर दी है। गगन कांबोज पिछले विधानसभा चुनाव में बसपा से प्रत्याशी भी रह चुके हैं।

मोहल्ला नई बस्ती निवासी सूरज कंबोज पुत्र राकेश कुमार ने कोतवाली पुलिस को सौंपी तहरीर में बताया कि 31 मई 2023 को उसके भाई गगन कंबोज ने फेसबुक पर दिल्ली कांड को लेकर एक पोस्ट डाली थी। इसको लेकर कुछ लोग उससे नाराज थे। उसके बाद उसके भाई ने उस पोस्ट की माफी मांगते हुए डिलीट कर दिया था। उसके बाद भी आजम मलिक अल्फाज अब्बासी, अनस खान, उबेश खान, शादाब चिश्ती समेत कुछ अन्य लोग अभी भी फेसबुक पर धमकी भरे पोस्ट कर रहे हैं। इसमें सिर तन से जुदा जैसे पोस्ट करते हुए बकायदा धमकी भी लिखी गई थी, जिसके चलते उसको अपने भाई की जान को खतरा लग रहा है। पुलिस ने तहरीर के आधार पर पांचों आरोपितों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस अब आरोपितों की तलाश कर रही है।

एएसपी अभय सिंह व सीओ वंदना वर्मा ने बताया कि कोतवाली क्षेत्र में स्थानीय युवक गगन कंबोज द्वारा कुछ दिन पूर्व अपने फेसबुक एवं इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट डाली गई थी। इसमें दूसरे समुदाय के लोगों द्वारा आपत्ति प्रकट किए जाने पर गगन कंबोज के विरुद्ध पुलिस एक्ट के तहत कार्यवाही की गई और काउंसलिंग के बाद उक्त द्वारा वह पोस्ट खेद प्रकट करते हुए डिलीट कर दी गई थी। लेकिन फिर कुछ युवको ने अलग-अलग फेसबुक व इंस्टाग्राम, आइडी बनाकर आपत्तिजनक पोस्ट किए गए। दूसरे समुदाय के कुछ युवकों द्वारा अलग-अलग आइडी बनाकर फेसबुक एवं इंस्टाग्राम आइडी व वाट्सएप से सोशल मीडिया पर लगातार गाली गलौज, जान से मारने की धमकी, अन्य आपत्तिजनक चीजें प्रसारित कर कानून व्यवस्था खराब को बिगाड़ने की कोशिश की जा रही है। उक्त व्यक्तियों द्वारा धर्म एवम जाति के नाम पर धार्मिक सद्भावना बिगाड़ने का कार्य किया जा रहा है। जिस पर आरोपितों के विरुद्ध कोतवाली में धारा 153 ए/504/506 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। इसके साथ ही साइबर सेल को जांच कर उक्त आइडी चलाने वालों की शिनाख्त करने के निर्देश दिए गए हैं। जल्द ही आरोपितों को चिह्नित कर गिरफ्तारी की जाएगी।

इस मामले में भाजपा नेता दीपक बाली ने तीखी प्रतिक्रिया दी है। उनका कहना है कि इस तरह का जिहाद उत्तराखंड में सहन नहीं किया जाएगा। यह देवभूमि है और सर तन से जुदा जैसी धमकियां देने वालों को करारा सबक सिखाया जाएगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad