Advertisement

11 अक्टूबर को सुबह 5.30 बजे ओडिशा पहुंचेगा 'तितली' तूफान, स्कूल और कॉलेज बंद

बुधवार को तितली चक्रवात ने बंगाल की खाड़ी के ऊपर भीषण चक्रवाती तूफान का रूप ले लिया है। इसी के साथ अब वह...
11 अक्टूबर को सुबह 5.30 बजे ओडिशा पहुंचेगा 'तितली' तूफान, स्कूल और कॉलेज बंद

बुधवार को तितली चक्रवात ने बंगाल की खाड़ी के ऊपर भीषण चक्रवाती तूफान का रूप ले लिया है। इसी के साथ अब वह ओडिशा और आंध्र प्रदेश के तटों की ओर बढ़ रहा है। ओडिशा में यह तूफान कल यानी 11 अक्टूबर को सुबह 5.30 बजे पहुंचेगा। चक्रवाती तूफान के चलते मौसम विभाग नें इन राज्यों के कई इलाकों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। साथ ही स्कूल और कॉलेज बंद कर दिए गए हैं।

एनडीआरएफ की टीमें मौजूद

ओडिशा के बालासोर, संभलपुर, गजापति, नयागढ़, पुरी, जयपुर, केंद्रपारा, भदरक, जगतसिंहपुर, गंजम और भुवनेश्वर में NDRF की 14 टीमें नियुक्त की गई हैं। आंध्रप्रदेश के विशाखापत्तनम, श्रीकाकुलम और विजयनगर में एनडीआरएफ की 4 टीमें लगाई गई हैं। साथ ही स्थानीय लोगों से जगह खाली करवाई जा रही है।

मौसम विभाग के मुताबिक, ओडिशा के गोपालपुर से आंध्र प्रदेश के कलिंगपटनम के बीच गुरुवार को भारी बारिश की संभावना जताई है। फिलहाल तितली तूफान गोपालपुर से बंगाल की खाड़ी में 370 किलोमीटर की दूरी पर है। यह 10 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से तट की ओर बढ़ रहा है।

ओडिशा के सीएम ने बुलाई बैठक

इस तूफान का सामना करने के लिए राज्य सरकारें भी तैयारियों में जुट गई हैं। ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने बुधवार को राजधानी भुवनेश्वर में एक हाई-लेवल अधिकारियों की बैठक बुलाई। इसमें तितली तूफान को लेकर उठाए जाने वाले कदमों पर चर्चा हुई।

मौसम विभाग ने बुधवार और गुरुवार को ओडिशा के कई स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश और कुछ स्थानों पर अत्यंत भारी बारिश का पूर्वानुमान व्यक्त करते हुए राज्य में रेड अलर्ट भी जारी कर दिया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad