Advertisement

विश्व हिंदू परिषद दे रहा लड़कियों को हथियार चलाने की ट्रेनिंग

आगरा में विश्व हिंदू परिषद द्वारा आयोजित दुर्गा वाहिनी कैंप में अलग-अलग उम्र की लड़कियां हथियार चलाने...
विश्व हिंदू परिषद दे रहा लड़कियों को हथियार चलाने की ट्रेनिंग

आगरा में विश्व हिंदू परिषद द्वारा आयोजित दुर्गा वाहिनी कैंप में अलग-अलग उम्र की लड़कियां हथियार चलाने की ट्रेनिंग ले रही है। विश्व हिंदू परिषद की महिला विंग दुर्गा वाहिनी अपने संगठन की महिला कार्यकर्ताओं के लिए हर साल की तरह इस बार भी सेल्फ डिफेंस कैंप आयोजित किया है।

इस कैंप में महिलाओं से लेकर लड़कियों को हथियार चलाने की ट्रेनिंग भी दी जाती है। तस्वीरों में महिलाएं हथियारों के साथ ट्रेनिंग करती नजर आ रही हैं।

ट्रेनिंग को 4 हिस्सों में बांटा गया है। पहले हिस्से में योग सिखाया जा रहा है, दूसरे हिस्से में जू़डो-कराटे, तीसरे हिस्से में लाठी और चौथे हिस्से में बंदूक चलाना सिखाया जा रहा है।

इस कैंप में महिलाओं के साथ-साथ लड़कियां हाथ में एयरगन लेकर निशाना लगाती नजर आ रही है। हथियारों के अलावा इन लड़कियों को जूडो और लाठी की ट्रेनिंग भी दी गई है। आगरा के थाना एत्माउद्दौला के अंतर्गत जगदम्बा डिग्री कॉलेज में यह शिविर चल रहा है. इस शिविर में आगरा और आस पास के जिलों से करीब 100 लड़कियों ने इस कैंप में शिरकत की है।

लड़कियों का कहना है कि वुमन हेल्पलाइन या एंटी रोमियो स्क्वायड के आने तक हमें खुद ही अपनी रक्षा करनी होगी और इसीलिए हम ये ट्रेनिंग ले रहे हैं।

गौरतलब है कि  इससे पहले अयोध्या में बजरंग दल ने एक ऐसे ही सेल्फ डिफेंस ट्रेनिंग कैंप का आयोजन किया था, जिसमें हथियारों की ट्रेनिंग भी दी गई थी। बाद में मचे बवाल के बाद कैंप के आयोजक को गिरफ्तार कर लिया गया था।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad