Advertisement

उदयपुर हत्याकांड: कन्हैया लाल के बेटों को मिलेगी सरकारी नौकरी, राजस्थान कैबिनेट ने की घोषणा

राजस्थान कैबिनेट ने बुधवार को कन्हैया लाल के बेटों को सरकारी नौकरी देने का फैसला किया। कन्हैया लाल की...
उदयपुर हत्याकांड: कन्हैया लाल के बेटों को मिलेगी सरकारी नौकरी, राजस्थान कैबिनेट ने की घोषणा

राजस्थान कैबिनेट ने बुधवार को कन्हैया लाल के बेटों को सरकारी नौकरी देने का फैसला किया। कन्हैया लाल की उदयपुर में उनकी दुकान के अंदर हत्या कर दी गई थी।


राज्य मंत्रिपरिषद ने राज्य कर्मचारियों के वेतन विसंगतियों को भी दूर किया, समाचार वेबसाइटों पर सरकारी विज्ञापन जारी करने की नीति को मंजूरी दी और नए राजकीय महाविद्यालयों के बेहतर प्रबंधन के लिए राजस्थान कॉलेज एजुकेशन सोसाइटी का गठन किया।

तकली मध्यम सिंचाई परियोजना के जलमग्न क्षेत्र के गांवों में रहने वाले लोगों के पुनर्वास के लिए 21 करोड़ रुपये की एकमुश्त विशेष अनुग्रह राशि स्वीकृत की गयी है।

महिला एवं बाल विकास मंत्री ममता भूपेश ने कहा कि कैबिनेट ने कन्हैया लाल तेली के पुत्र यश तेली और तरुण तेली को सरकारी सेवा में नियुक्त करने का निर्णय लिया है।

उन्होंने कहा कि नियुक्ति के नियमों में छूट दी गई है। यह नियुक्ति राजस्थान अधीनस्थ कार्यालय लिपिक सेवा (संशोधन) नियम, 2008 और 2009 के नियम 6सी के तहत प्रदान की जाएगी।

मंत्रि-परिषद ने समाचार वेबसाइटों पर विज्ञापन जारी करने के लिए नई नीति दिशा-निर्देश जारी करने के सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के प्रस्ताव को भी मंजूरी दी। वर्तमान में प्रिंट और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में राज्य के विज्ञापन जारी किए जा रहे हैं। सोशल मीडिया पर विभिन्न समाचार वेबसाइटें आम जनता के बीच बहुत लोकप्रिय हैं, इसलिए समय की आवश्यकता के अनुसार, लोक कल्याण के लिए राज्य सरकार के नीतिगत दिशानिर्देश दिए।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad