Advertisement

यूपी: कोरोना के बढ़ते मामले से होली 'बेरंग', सार्वजनिक कार्यक्रम और पार्टी के आयोजन पर रोक

देश में कोरोना महामारी ने एक बार फिर से सामत ला दी है। बढ़ते कोरोना संक्रमितों की संख्या ने स्वास्थ्य...
यूपी: कोरोना के बढ़ते मामले से होली 'बेरंग', सार्वजनिक कार्यक्रम और पार्टी के आयोजन पर रोक

देश में कोरोना महामारी ने एक बार फिर से सामत ला दी है। बढ़ते कोरोना संक्रमितों की संख्या ने स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ा दी है। आने वाले त्योहार को लेकर सभी राज्यों ने सख्ती बढ़ा दी है। होली को देखते हुए उत्तर प्रदेश में सभी सार्वजनिक कार्यक्रम और जुलूस के आयोजन पर रोक लगा दी है। इसके लिए अनुमति लेनी होगी। जारी गाइडलाइंस के मुताबिक किसी भी सार्वजनिक कार्यक्रम में 60 साल से अधिक उम्र वाले व्यक्तियों और 10 साल से कम उम्र वाले बच्चों को शामिल नहीं किया जाएगा।

इसको लेकर मंगलवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने सरकारी आवास पर कोविड-19 संक्रमण की रोकथाम के सम्बन्ध में उच्च स्तरीय बैठक की। उन्होंने ग्रामीण क्षेत्रों में प्रत्येक ग्राम पंचायत स्तर पर तथा शहरों में वॉर्ड स्तर पर नोडल अधिकारी या कर्मचारी की तैनाती के निर्देश दिए हैं।

ये नोडल अधिकारी सुनिश्चित करेंगे कि उनके क्षेत्र में अन्य राज्यों से आने वाले व्यक्तियों की जांच की जाए। संदिग्ध पाए जाने पर उनके क्वारण्टीन की व्यवस्था और आर.टी.पी.सी.आर. जांच कराते हुए कोविड प्रोटोकॉल के अनुसार कार्यवाही की जाए। उन्होंने कहा कि प्रत्येक जनपद में एक-एक डेडीकेटेड कोविड हॉस्पिटल की उपलब्धता सुनिश्चित रहे। आवश्यक मानव संसाधन और उपकरणों की व्यवस्था भी की जाए।

सीएम ने आदेश दिए हैं कि राज्य के कक्षा-1 से 8 तक के सभी परिषदीय एवं निजी विद्यालयों में दिनांक 24 से 31 मार्च 2021 तक होली अवकाश रहेगा। शेष शिक्षण संस्थानों में जहां पर परीक्षाएं आयोजित नहीं हो रही हैं, वहां अवकाश दिनांक 25 से 31 मार्च 2021 तक होगा।

देश में बीते 24 घंटे में 40,611 नए मामले दर्ज किए गए हैं। जबकि कुल एक्टिव केस बढ़कर 3,42,344 हो गए हैं। उत्तर प्रदेश में 538 नए केस सामने आए हैं। सबसे अधिक महाराष्ट्र, केरल, तमिलनाडु और पंजाब में नए केस दर्ज किए जा रहे हैं।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad