Advertisement

VIDEO: मिशनरीज ऑफ चैरिटी की नन ने स्वीकार किया गुनाह, 'मैंने बेचे थे बच्चे'

झारखंड की राजधानी रांची में मिशनरीज ऑफ चैरिटी में नवजात शिशुओं को बेचने के मामले में पुलिस को सफलता...
VIDEO: मिशनरीज ऑफ चैरिटी की नन ने स्वीकार किया गुनाह, 'मैंने बेचे थे बच्चे'

झारखंड की राजधानी रांची में मिशनरीज ऑफ चैरिटी में नवजात शिशुओं को बेचने के मामले में पुलिस को सफलता हासिल हुई है। मदर टेरेसा द्वारा शुरू की गई संस्था मिशनरीज ऑफ चैरिटी की एक नन और सिस्टर कोनसिलिया ने यह बात कबूल कर ली है कि उन लोगों ने मिलकर बच्चे बेचे थे।

एएनआई के मुताबिक, रांची पुलिस के सामने अपना गुनाह कबूल करते हुए सिस्टर कोनसिलिया ने कहा है कि उसने 50-50 हजार रुपयों में दो बच्चों को बेचा है जबकि एक बच्चे को एक लाख बीस हजार रुपये में बेचा था। लेकिन एक अन्य बेचे गए बच्चे की पूरी जानकारी उसके पास नहीं है। पुलिस इस मामले में बेचे गए तीन बच्चों को पहले ही बरामद कर चुकी है।

सिस्टर के कबूलनामे के अलावा एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमें संस्था की एक नन यह कबूल करते हुए नजर आ रही है कि उसने दो और बच्चे बेचे हैं जबकि एक बच्चे को मुफ्त में दे दिया था। 

नन अनिमा ने भी मानी बच्चा बेचने की बात

अनिमा इन्दवार की तरफ से दिए गए कबूलनामे में लिखा है कि अनिमा संस्था में पांच साल से काम कर रही थी और उसने सिस्टर कोनसिलिया के साथ मिलकर बच्चों को बेचा है। जानकारी के मुताबिक, रांची पुलिस ने बच्चों की बिक्री के मामले में मदर टेरेसा की संस्था मिशनरी ऑफ चैरिटीज की सिस्टर एवं कर्मचारी को पूछताछ के लिए चार दिनों की रिमांड पर लिया है। जिससे पूरे रैकेट का पर्दाफाश किया जा सके।

पिछले दिनों पुलिस ने मदर टेरेसा की संस्था मिशनरीज ऑफ चैरिटी की दो सिस्टर्स और एक महिला कर्मचारी को नवजात बच्चों की बिक्री के आरोप में गिरफ्तार किया था। गिरफ्तार की गई महिला और दो ननों पर आरोप है कि चैरिटी होम की महिला संचालक के साथ मिलकर कई नवजात बच्चों को बेच चुकी हैं। एक पुलिस अधिकारी ने बताया था कि गिरफ्तार की गई मिशनरीज ऑफ चैरिटी की दोनों नन अब तक कुल चार बच्चों को बेच चुकी हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad