Advertisement

जब योगी के मंत्री ने सरकारी कर्मचारी से बंधवाए जूते के फीते, सफाई देते हुए कही ये बात

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस को लेकर एक तरफ जहां कई तस्वीरें और शानादार वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो...
जब योगी के मंत्री ने सरकारी कर्मचारी से बंधवाए जूते के फीते, सफाई देते हुए कही ये बात

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस को लेकर एक तरफ जहां कई तस्वीरें और शानादार वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं वहीं योग दिवस के मौके पर यूपी के एक मंत्री का ऐसा वीडियो भी वायरल हो रहा है है जो शर्मसार करने वाला है। योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री लक्ष्मी नारायण चौधरी शुक्रवार को शाहजहांपुर में आयोजित योग कार्यक्रम में शामिल हुए थे। कार्यक्रम खत्म होने के बाद उनका एक वीडियो सामने आया है जिसमें वो एक सरकारी कर्मचारी से जूते के फीते बंधवाते नजर आ रहे हैं। इस वीडियो में मंत्री साहब एक सरकारी कर्मचारी से अपना जूता बंधवा रहे हैं। वीडियो में दिख रहा है कि सरकारी कर्मचारी मंत्री जी के पैरों में जूते पहना रहा है। हालांकि मंत्री जी को इस बात का बिल्कुल भी अंदाजा नहीं था कि इस घटना का वीडियो बनाया जा रहा है।

दरअसल, यूपी के सीएम योगी के मंत्री लक्ष्मीनारायण शुक्रवार को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर शाहजहांपुर पहुंचे थे। जहां योग दिवस पर आयोजित इवेंट में हिस्सा लेने के बाद जैसे ही वो खड़े हुए तो उनसे खुद झुककर जूते नहीं पहने गए। इसके लिए उन्हें मदद की जरूरत पड़ी और सामने मौजूद सरकारी कर्मचारी ने उनके चरणों में जूते पहनाने का काम किया।

यहां देखें वीडियो-

 


वीडियो वायरल होने पर मंत्री ने दिलाई रामायण की याद

जब योगी सरकार के मंत्री का वीडियो वायरल हुआ और इस पर लोगों की अलग-अलग प्रतिक्रियाएं आने लगे तो मंत्री जी ने लोगों को रामायण की याद दिला दी। मंत्री लक्ष्मीनारायण ने कहा, ‘अगर कोई भैया, भतीजा या परिवार का व्यक्ति हमें जूता पहना दे, तो ये हमारा वो देश है जहां भगवान राम के खड़ाऊ रखकर भरत जी ने 14 साल राज किया था। आपको तो इस बात की तारीफ करनी चाहिए।’

बजरंग बली की जाति को लेकर दिए बयान के बाद चर्चा में आए थे  लक्ष्मीनारायण चौधरी 

 

योगी सरकार में दुग्ध विकास मंत्री  लक्ष्मीनारायण चौधरी दिसंबर 2018 में भी उस समय चर्चा में आए थे जब उन्होंने बजरंग बली की जाति को लेकर जारी विवाद में बयान दिया था। तब चौधरी ने हनुमान जी को जाट बताते हुए कहा था कि बजरंगबली जाट थे क्योंकि कि अंजाम जाने बगैर अन्याय के खिलाफ लड़ना जाटों का स्वभाव है।

बीजेपी विधायक ने दिया था विवादित बयान

इस घटना से कुछ ही दिन पहले यूपी के ही एक विधायक साहब ने अधिकारियों और कर्मचारियों को जूता मारने की बात कही थी। उत्तर प्रदेश के ललितपुर जिले की सदर विधानसभा सीट से बीजेपी विधायक रामरतन कुशवाहा ने कहा था, अधिकारी और कर्मचारी अगर सम्मान न दे तो उसे जूता मारिए। विधायक जब यह सब बोल रहे थे, उस दौरान उनके साथ मंच में योगी सरकार के श्रम एवं सेवायोजन राज्यमंत्री मनोहर लाल पंथ और नव निर्वाचित सांसद अनुराग शर्मा मौजूद थे। हालांकि दोनों लोगों ने इस बयान से अपना किनारा कर लिया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad