Advertisement

राजस्थान और आंध्र के बाद ममता ने प. बंगाल में घटाई पेट्रोल-डीजल की कीमतें

पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों से हर आदमी परेशान है। इस मसले पर जमकर सियासत भी हो रही है। पिछले दिनों...
राजस्थान और आंध्र के बाद ममता ने प. बंगाल में घटाई पेट्रोल-डीजल की कीमतें

पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों से हर आदमी परेशान है। इस मसले पर जमकर सियासत भी हो रही है। पिछले दिनों भारत बंद को लेकर विपक्ष की 21 राजनीतिक पार्टियों ने केन्द्र सरकार पर दबाव बनाने का प्रयास किया था। वहीं अब आंध्र प्रदेश और राजस्थान के बाद अब पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी ने भी पेट्रोल-डीजल की कीमत में एक रुपये की कटौती की है।

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, ममता सरकार ने पश्चिम बंगाल में पेट्रोल-डीजल को एक रुपये प्रति लीटर सस्ता कर दिया है। बता दें कि पश्चिम बंगाल में पेट्रोल की कीमत में एक रुपये की कटौती के बाद अब यहां पेट्रोल की कीमत 82.84 रु/लीटर हो गई है। वहीं डीजल के दाम में एक रुपये कम होने के बाद इसकी कीमत 74.9 रु/लीटर हो गई है।

बता दें कि ममता की तृणमूल सरकार कांग्रेस द्वारा आयोजित इस भारत बंद का हिस्सा नहीं थी। कांग्रेस के प्रस्ताव से अलग हटकर सरकार ने राज्य में महंगाई के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया था। उनका कहना था कि वह महमगाई के इस मुद्दे पर साथ है। लेकिन वे किसी तरह के बंद में शामिल नहीं होंगे।

बता दें कि पेट्रोल और डीजल की कीमतों में मंगलवार को भी तेजी जारी है। महाराष्ट्र के परभणी में पेट्रोल की कीमत 90.05 रुपये प्रति लीटर पहुंच गई, जो देश में सबसे ज्यादा है। वहीं मुंबई में एक लीटर पेट्रोल की कीमत 14 पैसे बढ़कर 88.26 रुपये पर पहुंच गई, जबकि दिल्ली में यह 80.87 रुपये पर मिल रहा है।

वहीं, डीजल के दामों में भी 15 पैसे का इजाफा हुआ है और मुंबई में यह 77.47 रुपये प्रति लीटर जबकि दिल्ली में 72.97 रुपये प्रति लीटर के दाम पर मिल रहा है। इससे पहले सोमवार को दिल्ली में पेट्रोल का भाव 80.73 रुपये लीटर, जबकि डीजल 72.83 रुपये प्रति लीटर पर मिल रहा था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad