Advertisement

गोवा कांग्रेस क्यों दर्ज कराना चाहती है ‘गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड’ में PM मोदी का नाम

अक्सर पीएम मोदी और भाजपा सरकार की आलोचना करने वाली कांग्रेस पार्टी ने उनका (नरेंद्र मोदी) नाम गिनीज...
गोवा कांग्रेस क्यों दर्ज कराना चाहती है ‘गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड’ में PM मोदी का नाम

अक्सर पीएम मोदी और भाजपा सरकार की आलोचना करने वाली कांग्रेस पार्टी ने उनका (नरेंद्र मोदी) नाम गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड (जीडब्ल्यूआर) में दर्ज कराने की मांग की है। कांग्रेस की गोवा इकाई ने इस संबंध में गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड को पत्र भी लिखा है। कांग्रेस का कहना है कि रिकॉर्ड संख्या में विदेश यात्रा करने के लिए पीएम मोदी का नाम दर्ज किया जाए।

गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में पीएम का नाम दर्ज करने के पीछे ये है वजह

अपने पत्र में कांग्रेस की गोवा इकाई ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नाम 'विदेश यात्रा में रिकॉर्ड बनाने के लिए' दर्ज किया जाए। पार्टी के एक नेता ने इस खबर की जानकारी दी।

कांग्रेस ने अपनी मांग को लेकर पत्र लिखा कुछ ऐसा

न्यूज़ एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, गोवा कांग्रेस के महासचिव संकल्प अमोनकर की तरफ से ब्रिटेन स्थित जीडब्ल्यूआर के अधिकारियों को रजिस्टर्ड पोस्ट के जरिए भेजे गए पत्र में कहा गया है, ‘हम भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम का सुझाव देते हुए बहुत खुश हैं। उन्होंने वर्ल्ड रिकॉर्ड स्थापित किया है। उन्होंने भारत के संसाधनों का सही उपयोग किया है और चार वर्षों में 52 देशों की 41 यात्राएं कर रिकॉर्ड स्थापित किया है। वह इसके लिए 355 करोड़ रुपये खर्च कर चुके हैं’।

'भारत की भावी पीढ़ी के लिए रोल मॉडल बन गए हैं मोदी'

अमोनकर ने कहा, ‘वह भारत की भावी पीढ़ी के लिए रोल मॉडल बन गए हैं, क्योंकि किसी भी प्रधानमंत्री ने अपने कार्यकाल के दौरान विदेशों की इतनी यात्राएं नहीं की हैं’। इसके साथ ही उन्होंने कहा है कि प्रधानमंत्री के तौर पर मोदी के कार्यकाल में भारतीय रुपया अमेरिकी डॉलर के मुकाबले 69.03 रुपये के स्तर तक पहुंच गया है।

'दिखाना चाहते हैं मोदी के कार्यकाल की विसंगतियां'

अमोनकर ने पार्टी मुख्यालय में मीडिया से बातचीत के दौरान कहा, ‘हम मोदी के कार्यकाल की विसंगतियों को दिखाना चाहते हैं, जहां प्रधानमंत्री ने देश से ज्यादा विदेशों में समय बिताया है’।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad