Advertisement

यूपी में कोरोना संक्रमितों की संख्या 100 से ज्यादा, नोएडा के बाद आज मेरठ का दौरा करेंगे योगी

उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामलों में अचानक बढ़ोतरी देखी जा रही है। मंगलवार को सुबह पांच नए...
यूपी में कोरोना संक्रमितों की संख्या 100 से ज्यादा, नोएडा के बाद आज मेरठ का दौरा करेंगे योगी

उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामलों में अचानक बढ़ोतरी देखी जा रही है। मंगलवार को सुबह पांच नए केस कन्फर्म होने के बाद प्रदेश में कोरोना संक्रमण के केस की संख्या सैकड़ा पार कर 101 हो गई। मंगलवार को सुबह बरेली में पांच नए केस कन्फर्म हुए हैं। इस जिले में अब कुल मिलाकर 11 केस हो गए। बरेली में ही दिल्ली से आए लोगों पर सेनेटाइजर छिड़काव की अमानवीय तस्वीरें सामने आई थी। इस बीच राजधानी लखनऊ के पीजीआई में इलाज करा रही सिंगर कनिका कपूर के स्वास्थ्य में सुधार की खबर है। पीजीआई ने साफ किया है कि उनके स्वास्थ्य में लगातार सुधार हो रहा है। प्रदेश में अभी तक 17 लोगों के संक्रमण का सफल इलाज हो चुका है। प्रदेश में अभी तक इस संक्रमण से कोई मौत नहीं हुई है जबकि महाराष्ट्र में 10 और केरल में दो लोगों की मौत हो चुकी है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को नोएडा और दिल्ली से वापसी के बाद मंगलवार को मेरठ में दौरा करने का कार्यक्रम बनाया है। दोपहर 12 बजे वह मेरठ के पुलिस लाइन में पहुंचकर अफसरों के साथ जिले में चल रही तैयारियों की समीक्षा बैठक करेंगे। इसके बाद शाम तीन बजे वे आगरा पहुंचेंगे जहां जिला अस्पताल का निरीक्षण करेंगे। आगरा में अभी तक 9 केस कन्फर्म हुए हैं। हालांकि पिछले दो दिनों से यहां कोई नया केस नहीं आया है। प्रदेश में गौतमबुद्ध नगर (कुल 30 केस) के बाद आगरा सर्वाधिक प्रभावित जिला है। लखनऊ तीसरे स्थान पर हैं जहां कन्फर्म केस की सख्या 8 पर स्थिर है।

नोएडा दौरे के समय सीएम येगी ने डीएम को लगाई फटकार

कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के चलते सीएम योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को नोएडा का दौरा किया था, जहां उन्होंने अफसरों के साथ एक बैठक की थी। इस दौरान संतोषजनक जबाव नहीं मिलने पर सीएम ने नाराजगी जताई और डीएम को जमकर फटकार भी लगाई जिस पर डीएम बीएन सिंह ने पत्र लिखकर तीन महीने की छुट्टी मांग ली जिसे अनुशासनहीनता मानते हुए तत्काल प्रभाव से उनका तबादला कर दिया गया है और उन्हें राजस्व विभाग से अटैच कर दिया गया है। उनके खिलाफ विभागीय जांच के भी आदेश दिए गए हैं।

डीएम का हुआ तबादला  

यूपी के मुख्य सचिव आर के तिवारी के मुताबिक, कोविड-19 की समीक्षा में पाया गया कि डीएम के स्तर पर समन्वय और पॉजिटिव पाए गए लोगों को क्वारेंटाइन करने में भी कमी पाई गई, जिसके कारण पॉजिटिव मामले बढ़े हैं। जिस पर डीएम बृजेश नारायण सिंह का तत्काल प्रभाव से तबादला कर दिया गया है।

मांगी थी छुट्टी

मुख्य सचिव ने बताया था कि डीएम के खिलाफ विभागीय जांच आलोक टंडन द्वारा की जाएगी। उनकी जगह डीएम के पद पर सुहास एल वाई की तैनाती की गई है। उन्होंने कहा कि डीएम बीएन सिंह ने तीन महीने की छुट्टी के लिए एक आवेदन लिखा था जिसमें उन्होंने लिखा था कि मैं नोएडा में काम नहीं करना चाहता। इसे उन्होंने मीडिया में लीक कर दिया, जो अनुशासनहीनता है।  

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad