Advertisement

द कश्मीर फाइल्स: सिर्फ आधा सच दिखाती है फिल्म, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का दावा

1990 के दशक में कश्मीरी हिंदुओं के पलायन पर आधारित हिंदी फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' पर चल रही बहस के बीच...
द कश्मीर फाइल्स: सिर्फ आधा सच दिखाती है फिल्म, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का दावा

1990 के दशक में कश्मीरी हिंदुओं के पलायन पर आधारित हिंदी फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' पर चल रही बहस के बीच छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने दावा किया है कि फिल्म में आधा सच दिखाया गया है और बिना कोई संदेश दिए केवल हिंसा दिखाई गई है।

बघेल बुधवार देर रात यहां एक मल्टीप्लेक्स में अपने कैबिनेट सहयोगियों और अन्य विधायकों के साथ फिल्म देखने के बाद पत्रकारों से बात कर रहे थे।

बघेल से जब उनकी प्रतिक्रिया मांगी गई तो उन्होंने कहा, "फिल्म आधा सच दिखाती है। यह कोई समाधान नहीं सुझाती है और इस दिशा में कोई प्रयास नहीं किया जाता है। इसमें कोई संदेश नहीं है और फिल्म केवल हिंसा दिखाती है जिसका कोई मतलब नहीं है।" 

आगे बीजेपी पर निशाना साधते हुए बघेल ने कहा, "आज भी समस्या जस की तस है। अनुच्छेद 370 (जिसने जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा सुनिश्चित किया) को रद्द कर दिया गया है, लेकिन उनके (कश्मीरी हिंदुओं) पुनर्वास के लिए अभी तक कोई कदम नहीं उठाया गया है।"

छत्तीसगढ़ में 'द कश्मीर फाइल्स' पर टैक्स ब्रेक की विपक्षी बीजेपी की मांग के बीच बघेल ने बुधवार को कहा कि बीजेपी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार को फिल्म पर जीएसटी माफ करना चाहिए, ताकि यह देश में टैक्स फ्री हो जाए।

         

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad