Advertisement

आठ दिवसीय दौरे पर भारत आएगा अमेरिकी प्रतिनिधिमंडल; आर्थिक, वैज्ञानिक, सांस्कृतिक संबंधों को मजबूत करना है लक्ष्य

अमेरिकी सीनेटर जॉन ओसॉफ द्विपक्षीय आर्थिक, वैज्ञानिक और सुरक्षा संबंधों को मजबूत करने के तरीकों का...
आठ दिवसीय दौरे पर भारत आएगा अमेरिकी प्रतिनिधिमंडल; आर्थिक, वैज्ञानिक, सांस्कृतिक संबंधों को मजबूत करना है लक्ष्य

अमेरिकी सीनेटर जॉन ओसॉफ द्विपक्षीय आर्थिक, वैज्ञानिक और सुरक्षा संबंधों को मजबूत करने के तरीकों का पता लगाने के लिए 30 अगस्त से शुरू होने वाली आठ दिवसीय यात्रा पर भारत के एक प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व करेंगे।

सीनेटर ओसॉफ ने कहा, "मैं अपने देशों के बीच दोस्ती को मजबूत करने और भारतीय नेताओं की अगली पीढ़ी से मिलने के लिए इस अमेरिकी प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व कर रहा हूं।" अमेरिकी राज्य जॉर्जिया के 35 वर्षीय, ओसॉफ पिछले तीन दशकों में चुने गए सबसे कम उम्र के अमेरिकी सीनेटर हैं।

उन्होंने कहा, "हम जॉर्जिया में भारतीय अमेरिकी समुदाय का प्रतिनिधित्व करने के लिए भी काम करेंगे, जहां बढ़ते भारतीय प्रवासी हमारे समुदाय का एक संपन्न और प्रिय हिस्सा हैं।"

उनके कार्यालय द्वारा जारी एक बयान में कहा गया है कि ओसॉफ यात्रा के दौरान अमेरिका और भारत के बीच आर्थिक, वैज्ञानिक, सांस्कृतिक और सुरक्षा संबंधों को मजबूत करने के लिए काम करेंगे। जॉर्जिया राज्य, जिसका अमेरिकी सीनेट में ओसॉफ प्रतिनिधित्व करता है, 100,000 से अधिक भारतीय अमेरिकियों का घर है।

इस हफ्ते, सीनेटर ओसॉफ ने भारत की आजादी की 75वीं वर्षगांठ के अवसर पर भारतीय लोगों को एक संदेश भेजा जहां उन्होंने दोनों देशों के बीच संबंधों को गहरा करने के महत्व पर प्रकाश डाला। अमेरिकी प्रतिनिधिमंडल का 30 अगस्त को मुंबई पहुंचने और 6 सितंबर को नई दिल्ली से प्रस्थान करने का कार्यक्रम है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad