Advertisement

यूपी: पुष्पराज जैन के घर आयकर विभाग का छापा, सपा के हैं एमएलसी, समाजवादी इत्र किया था लॉन्च

कानपुर और कन्नौज में पीयूष जैन के घर 194 करोड़ रुपये और 23 किलो सानो बरामद करने के बाद डीजीजीआई के निशाने...
यूपी: पुष्पराज जैन के घर आयकर विभाग का छापा, सपा के हैं एमएलसी, समाजवादी इत्र किया था लॉन्च

कानपुर और कन्नौज में पीयूष जैन के घर 194 करोड़ रुपये और 23 किलो सानो बरामद करने के बाद डीजीजीआई के निशाने पर कई कारोबारी आ गए हैं। यूपी में टैक्स रेड चल रही है जिसके तहत पीयूष के बाद अब आयकर विभाग ने पुष्पराज जैन के यहां छापा मारा है। पुष्पराज समाजवादी पार्टी के एमएलसी हैं।

आयकर विभाग ने शुक्रवार को कर चोरी की जांच के तहत उत्तर प्रदेश में इत्र व्यापारियों और कुछ अन्य से जुड़े कई परिसरों पर छापेमारी की। आधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि कन्नौज, कानपुर, राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र, सूरत, मुंबई और कुछ अन्य स्थानों पर छापेमारी की जा रही है और लगभग 20 परिसरों को कवर किया जा रहा है।

सूत्रों ने बताया कि विभाग परफ्यूम के कारोबार और इससे जुड़े कारोबार से जुड़ी कुछ संस्थाओं के कई ठिकानों की तलाशी ले रहा है। अधिकारियों ने छापेमारी करने वालों की सही पहचान की पुष्टि नहीं की है।

समाजवादी पार्टी ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर एक पोस्ट के जरिए दावा किया कि कन्नौज में उसके एमएलसी पुष्पराज उर्फ पम्पी जैन के परिसरों पर छापेमारी की गई है।

इसने कहा कि पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने अभी कन्नौज में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाई थी और इसलिए "भाजपा सरकार" ने छापेमारी शुरू की।

इसे लेकर पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव दोपहर 12:30 बजे कन्नौज में एसपी कार्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे।सूत्रों ने बताया कि विभाग परफ्यूम के कारोबार और इससे जुड़े कारोबार से जुड़ी कुछ संस्थाओं के कई ठिकानों की तलाशी ले रहा है।

बता दें की अखिलेश यादव ने हाल ही में राज्य में अगले साल की शुरुआत में होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए जैन द्वारा तैयार 'समाजवादी इत्रा' नामक एक इत्र लॉन्च किया था।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad