Advertisement

अतीक अहमद का बेटा असद अहमद ढेर, झांसी में यूपी एसटीएफ ने किया एनकाउंटर

उत्तर प्रदेश विशेष कार्यबल (एसटीएफ) ने गुरूवार को झांसी में माफिया अतीक अहमद के बेटे असद और उसके एक...
अतीक अहमद का बेटा असद अहमद ढेर, झांसी में यूपी एसटीएफ ने किया एनकाउंटर

उत्तर प्रदेश विशेष कार्यबल (एसटीएफ) ने गुरूवार को झांसी में माफिया अतीक अहमद के बेटे असद और उसके एक साथी गुलाम को मुठभेड़ में मार गिराया।

विशेष पुलिस महानिदेशक (कानून व्‍यवस्‍था) प्रशांत कुमार ने बताया कि प्रयागराज में उमेश पाल हत्‍याकांड में वांछित, पांच पांच लाख रूपये के इनामी असद और गुलाम की एसटीएफ के साथ मुठभेड़ में मौत हो गई। उन्‍होंने बताया कि उप्र एसटीएफ की टीम में पुलिस उपाधीक्षक नवेंदु और विमल शामिल थे। उन्‍होंने बताया कि मुठभेड़ में मारे गये आरोपियों के पास से अत्‍याधुनिक विदेशी हथियार बरामद किये गये हैं। 

असद की मौत पर एडीजी लॉ एंड आर्डर प्रशांत कुमार ने ने प्रेस कॉन्फ्रेंस किया। जिसमें उन्होंने यूपी एसटीएफ को बधाई दी। प्रशांत कुमार ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा, '24 फरवरी को प्रयागराज में उमेश पाल की हत्या एक बड़ी घटना थी। प्रयागराज के धूमनगंज थाना क्षेत्र में इस वारदात को अंजाम दिया गया था। उमेश पाल की हत्या बम फेंक कर की गई थी। गवाह (उमेश पाल) की सुरक्षा के लिए जो पुलिस जवान थे वो भी इस वारदात में शहीद हुए। ये खुले तौर पर प्रशासन और कानून-व्यवस्था के लिए चुनौती थी।'   

एनकाउंटर के बाद प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कानून व्यवस्था को लेकर बैठक की। साथ ही यूपी एसटीएफ के साथ ही डीजीपी, स्पेशल डीजी लॉ एंड ऑर्डर और पूरी टीम की तारीफ की। प्रमुख सचिव गृह संजय प्रसाद ने मुठभेड़ की जानकारी मुख्यमंत्री को दी। इस पूरे मामले पर सीएम के सामने रिपोर्ट रखी गई है।

गौरतलब है कि वर्ष 2005 में बहुजन समाज पार्टी विधायक राजू पाल की हत्या के मामले में प्रमुख गवाह रहे उमेश पाल और उसके दो सुरक्षा गार्ड की इस साल 24 फरवरी को प्रयागराज के धूमनगंज इलाके में उसके घर के बाहर गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।

उमेश पाल की पत्नी जया पाल द्वारा दर्ज कराई गई शिकायत के आधार पर 25 फरवरी को अतीक अहमद, उसके भाई अशरफ, पत्नी शाइस्ता परवीन, असद सहित दो बेटों, शूटर गुड्डू मुस्लिम और गुलाम तथा नौ अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad