Advertisement

यूपी बिहार में जहरीली शराब से दर्जनों की मौत, 8 अधिकारी निलंबित

बिहार के बक्सर और उत्तर प्रदेश के राय बरेली में जहरीली शराब पीने ने दर्जनों की मौत का मामला सामने आया...
यूपी बिहार में जहरीली शराब से दर्जनों की मौत, 8 अधिकारी निलंबित

बिहार के बक्सर और उत्तर प्रदेश के राय बरेली में जहरीली शराब पीने ने दर्जनों की मौत का मामला सामने आया है। बिहार में कथित तौर पर जहरीली शराब पीने से बक्सर के अमसारी गांव में 6 लोगों की मौत की मौत हो गई। एक मृतक के परिजन ने कहा, "यह जहरीली शराब के कारण हुआ है। प्रशासन क्या कर रहा है? अगर शराब पर प्रतिबंध है, तो इधर शराब कैसे मिल रही है?"

इसके अलावा पुलिस ने बुधवार को जानकारी दी कि उत्तर प्रदेश के रायबरेली जिले के पहाड़पुर गांव में एक अधिकृत शराब की दुकान से कथित तौर पर खरीदी गई शराब के सेवन से छह लोगों की मौत हो गई और कुछ अन्य बीमार हो गए हैं।

घटना के बाद, अधिकारियों ने जिलों के पांच पुलिसकर्मियों और आबकारी विभाग के तीन अधिकारियों सहित कुल आठ अधिकारियों को निलंबित करने का आदेश दिया है।

जिलाधिकारी वैभव श्रीवास्तव ने बताया कि मंगलवार की रात गांव में एक कार्यक्रम के बाद लोगों ने शराब पी थी और उसके बाद उनकी हालत बिगड़ती गई। बुधवार को गांव पहुंचे लखनऊ के आयुक्त रंजन कुमार ने कहा कि इस घटना में छह लोगों की मौत हुई है।

ग्रामीणों का कहना है कि शराब अधिकृत शराब दुकान से खरीदी गई थी। आयुक्त ने कहा कि शराब का सेवन करने वाले बीमार हो गए और उन्हें उल्टी होने लगी, जिसके बाद उन्हें नजदीकी अस्पताल ले जाया गया, शराब के नमूने एकत्र कर लिए गए हैं और जांच शुरू कर दी गई है।

 

Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad