Advertisement

मॉरीशस में भी उत्तर प्रदेश की उपलब्धियों की गूँज, यूपी में 15 से 20 करोड़ रुपये का निवेश कर सकती है मॉरीशस सरकार

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार की उपलब्धियों की गूंज सिर्फ उत्तर प्रदेश और देश ही नहीं, बल्कि विदेशों में...
मॉरीशस में भी उत्तर प्रदेश की उपलब्धियों की गूँज, यूपी में 15 से 20 करोड़ रुपये का निवेश कर सकती है मॉरीशस सरकार

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार की उपलब्धियों की गूंज सिर्फ उत्तर प्रदेश और देश ही नहीं, बल्कि विदेशों में भी हो रही है। मॉरीशस में एसआर इंफोटेनमेंट के बैनर तले बनी भोजपुरी फिल्म ‘वध’ के प्रीमियर शो समारोह में प्रदेश सरकार की विभिन्न जनकल्याणकारी नीतियों व प्रदेश के विकास कार्यों का प्रचार-प्रसार किया गया।

उत्तर प्रदेश की फिल्म पॉलिसी से प्रभावित मॉरीशस सरकार यूपी में 15 से 20 करोड़ रुपए का निवेश कर सकती है। इस पर वार्ता करने के लिए मॉरीशस सरकार की ओर से प्रतिनिधि नवंबर में प्रदेश सरकार के प्रतिनिधि से चर्चा करने आ सकते हैं।

गौरतलब है कि वध टीम द्वारा मॉरीशस के राष्ट्रपति पृथ्वीराज सिंह रूपन से भेंट के दौरान उन्हें रामजन्मभूमि का मॉडल, जय श्रीराम अंकित एक अंगवस्त्रम तथा यूपी की फिल्म पॉलिसी किताब भेंट की गई। हिंदू हाउस में आयोजित मॉरीशस के राष्ट्रीय दीवाली उत्सव में प्रधानमंत्री प्रविंद्र कुमार जगन्नाथ को भी मंदिर का मॉडल, अंगवस्त्रम और पुस्तक भेंट की गई।

समारोह के उद्घाटन भाषण में मुख्य अतिथि कला एवं संस्कृति मंत्री अविनाश तिलक ने यूपी की फिल्म पॉलिसी की सराहना करते हुए प्रदेश सरकार के सहयोस से गिरमिटिया प्रवासियों के जीवन पर कॉमर्शियल फिल्म बनाने की बात कही।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad