Advertisement

'अली अभी जिंदा है', अतीक की हत्या का बदला लेने की धमकी; प्रयागराज में प्राथमिकी दर्ज

माफिया अतीक अहमद की हत्या का बदला लेने की धमकी भरे ट्वीट पर प्रयागराज के साइबर अपराध थाना ने एक ट्विटर...
'अली अभी जिंदा है', अतीक की हत्या का बदला लेने की धमकी; प्रयागराज में प्राथमिकी दर्ज

माफिया अतीक अहमद की हत्या का बदला लेने की धमकी भरे ट्वीट पर प्रयागराज के साइबर अपराध थाना ने एक ट्विटर यूजर के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है।

साइबर अपराध थाना प्रभारी राजीव कुमार तिवारी ने बताया कि विशेष पुलिस महानिदेशक (कानून व्यवस्था) ने 27 अप्रैल, 2023 को लिखे पत्र में 25 अप्रैल, 2023 को शाम करीब साढ़े पांच बजे ट्विटर पर ‘दि सज्जाद मुगल’ नामक अकाउंट से प्रसारित संदेश के खिलाफ आवश्यक कार्रवाई करने का निर्देश दिया था, जिसके आधार पर यह प्राथमिकी दर्ज की गई।

‘दि सज्जाद मुगल’ नामक ट्विटर यूजर ने लिखा था, ‘‘अभी नस्ल खत्म नहीं हुई। अतीक का बेटा अली जिंदा है। इंशा अल्लाह हालत, वक्त, सत्ता बदलेगी। फिर इलाहाबाद भी बोला जाएगा, हिसाब भी पूरा लिया जाएगा।’’

तिवारी ने बताया कि निरीक्षक मोहम्मद आलमगीर की शिकायत पर साइबर अपराध थाना में इस ट्विटर यूजर के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 505 (2) और सूचना प्रौद्योगिकी (संशोधन) अधिनियम, 2005 की धारा 66 के तहत 29 अप्रैल, 2023 को प्राथमिकी दर्ज की गई।

15 अप्रैल, 2023 को प्रयागराज के काल्विन अस्पताल में माफिया अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की पुलिस सुरक्षा में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। अतीक का एक बेटा अली नैनी केंद्रीय जेल, जबकि दूसरा बेटा उमर लखनऊ की जेल में बंद है।

उमेश पाल हत्याकांड में नामजद अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन फरार है, जबकि इसी हत्याकांड में नामजद एक बेटे असद की पुलिस मुठभेड़ में मृत्यु हो गई थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad