Advertisement

सपा नेताओं के ठिकानों पर आयकर विभाग की छापेमारी, अखिलेश बोले- 'अभी तो ईडी, सीबीआई का आना बाकी है'

जैसे-जैसे विधानसभा का चुनाव नजदीक आ रहा है, यूपी में चुनावी पारा लगातार बढ़ता जा रहा है। इसी बीच आयकर...
सपा नेताओं के ठिकानों पर आयकर विभाग की छापेमारी, अखिलेश बोले- 'अभी तो ईडी, सीबीआई का आना बाकी है'

जैसे-जैसे विधानसभा का चुनाव नजदीक आ रहा है, यूपी में चुनावी पारा लगातार बढ़ता जा रहा है। इसी बीच आयकर विभाग ने समाजवादी पार्टी के नेता और अखिलेश यादव के करीबी लोगों के ठिकानों पर छापेमारी की। ये छापेमारी मनोज यादव, जैनेंद्र यादव और सपा प्रवक्ता राजीव राय के घरों में की गई है। अपने करीबियों पर पड़े इस आईटी रेड को लेतक अखिलेश यादव ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि अभी तो आईटी आया है। अभी ईडी, सीबीआई का उत्तर प्रदेश आना बाकी है। आपलोग देखते जाइए अभी कौन-कौन लोग दिल्ली से भेजे जाते हैं?

आयकर विभाग ने उत्तर प्रदेश में आरसीएल ग्रुप के प्रमोटर मनोज यादव के मैनपुरी स्तिथ आवास और मऊ में राजीव राय के परिसरों की तलाशी ली है। गौरतलब हो कि राजीव राय समाजवादी के राष्ट्रीय सचिव भी है।

इस छापेमारी पर राजीव राय का कहना है, "यह आईटी विभाग है। मेरी कोई आपराधिक पृष्ठभूमि नहीं रही है, ना ही मेरे पास काला धन है। मैं लोगों की मदद करता हूं और सरकार को यह पसंद नहीं आया। यह उसी का परिणाम है। आप जो कुछ भी कर रहे हैं, इससे आपको कोई फायदा नहीं मिलने वाला है।"

अपने करीबियों पर पड़े इस आईटी रेड पर अखिलेश यादव ने भी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा, "भाजपा को हार का डर जितना बढ़ता जायेगा, विपक्षियों पर छापों का दौर भी उतना बढ़ता जाएगा। फिर भी सपा का रथ और कार्यक्रम बदस्तूर चलता जाएगा। अब तो जनता पूरी तरह भाजपा के ख़िलाफ़ विपक्ष के साथ खड़ी है, अब क्या बाइस के लिए भाजपा सरकार यूपी की बाइस करोड़ जनता के यहाँ छापे डालेगी।"

एनडीटीवी की खबर के मुताबिक, हीं, अखिलेश यादव इन दिनों समाजवादी विजय यात्रा पर हैं। इसी क्रम में यादव ने रायबरेली में पत्रकारों से बातचीत कहा, "अभी तो आईटी आया है। अभी ईडी, सीबीआई का उत्तर प्रदेश आना बाकी है। आपलोग देखते जाइए अभी कौन-कौन लोग दिल्ली से भेजे जाते हैं?" उन्होंने कहा कि चुनावों में हार को देखकर बीजेपी परेशान है। वो चाहे जो कर ले राज्य में उनकी सरकार नहीं बनने वाली। यादव ने कहा कि राज्य में फिर से समाजवादी पार्टी की सरकार बनने जा रही है।

मीडिया रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि टैक्स चोरी के मामले में आयकर विभाग की टीमों ने उनके घरों पर छापा मारा है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad