Advertisement

मेरे माता-पिता ने किया मेरी पत्नी का सिर कलम, उन्हें फांसी दो: सरकारी सलाहकार की यूपी पुलिस से गुहार

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी निवासी 31 वर्षीय नरेंद्र वर्मा ने अपने माता-पिता पर परिवार के अन्य सदस्यों...
मेरे माता-पिता ने किया मेरी पत्नी का सिर कलम, उन्हें फांसी दो: सरकारी सलाहकार की यूपी पुलिस से गुहार

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी निवासी 31 वर्षीय नरेंद्र वर्मा ने अपने माता-पिता पर परिवार के अन्य सदस्यों के साथ मिलकर साजिश रचने और अपनी पत्नी अरुंधति वर्मा का सिर कलम करने का जघन्य अपराध करने का आरोप लगाया है।

वर्मा टाटा इंस्टीट्यूट ऑफ सोशल साइंसेज के पूर्व छात्र हैं और वर्तमान में केंद्रीय सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम मंत्रालय और एमएसएमई विभाग और उत्तर प्रदेश सरकार के लिए एक्सपोर्ट में एक सलाहकार के रूप में काम करते हैं। 

वर्मा अब चाहते हैं कि पुलिस इसे दुर्लभ से दुर्लभ अपराध का मामला बनाए जिसमें मौत की सजा का प्रावधान हो। वर्मा ने मई 2013 में अपनी गर्लफ्रैंड से शादी की और तब से उसके माता-पिता उसकी पत्नी को नापसंद करने लगे क्योंकि लड़की उनकी पसंद की नहीं थी। वे चाहते थे कि उनका बेटा कहीं और शादी करे।

वर्मा ने कहा, “मैंने अपनी पत्नी के साथ गांव छोड़ दिया और अपने काम के आधार पर दिल्ली और लखनऊ जैसे विभिन्न शहरों में रहा। चूंकि मेरी अपने माता-पिता के साथ बहुत कम बातचीत होती थी, इसलिए मतभेद कभी नहीं बढ़े। लेकिन जब भी उन्हें मौका मिला, उन्होंने हमेशा मेरी पत्नी के खिलाफ अपनी नाराजगी और गुस्सा जाहिर किया।”

हालांकि, इस साल 24 मार्च को, वर्मा परिवार के साथ होली मनाने के लिए अपने गांव चला गया और जब तक उन्होंने वापस आने की योजना बनाई, तब तक देश में कोविड-19 की दूसरी लहर दस्तक दे चुकी थी। प्रतिबंधों के कारण दोनों गांव में ही रहे और घर से काम करने का विकल्प चुना।

वर्मा के अनुसार, वह अपनी पत्नी के प्रति अपने माता-पिता की नाराजगी और अत्यधिक घृणा को महसूस कर सकता था, लेकिन उसने कभी नहीं सोचा था कि वे उसके प्रति इतने क्रूर हो जाएंगे कि वे अंततः उसे मौत के घाट उतार देंगे।

वर्मा ने आरोप लगाया, "उन्होंने उसकी हत्या की पूर्व योजना बनाई लेकिन इसे इस तरह से अंजाम दिया कि यह एक झगड़े की तरह लगे, जिसमें अपराध के लिए अचानक उकसाया गया हो"। वर्मा ने बताया कि उसके माता-पिता उसकी पत्नी को मारने के लिए घर पर उसके अकेले होने का अवसर तलाश रहे थे।

10 जुलाई को, जब वर्मा सुबह की सैर के लिए निकला, तो उनके पड़ोसी ने तुरंत उसके पिता को सूचित किया, जो पहले ही अपने काम पर निकल चुके थे। वह जल्द ही वापस आ गए और पहले वर्मा की मां को कथित तौर पर किसी छोटी सी बात पर पत्नी के साथ झगड़ा करने के लिए भेजा, जिसके बाद बहुत जल्द ही वह (वर्मा के पिता) भी इस बहस में पहुंच गए। वर्मा ने आरोप लगाया, इस अवसर की प्रतीक्षा में मेरे पिता एक तेज कुल्हाड़ी लाए और मेरी पत्नी की गर्दन पर मारा। वहीं, मेरे भाई ने भी चॉपर से हमला कर दिया। वह (पत्नी) इन सब के दौरान असहाय रही। उन्होंने कहा, "वह जमीन पर गिर गई और मौके पर ही उसकी मौत हो गई। पोस्टमॉर्टम में पुष्टि हुई कि उसकी जघन्य तरीके से हत्या की गई है।”

स्थानीय पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज कर माता-पिता को गिरफ्तार कर लिया है, लेकिन वर्मा ने आरोप लगाया कि पुलिस का मानना है कि हत्या उनकी पत्नी और माता-पिता के बीच बहस के कारण अचानक उकसावे की कार्रवाई है। वर्मा ने कहा, “वे (माता-पिता) इस बात से अच्छी तरह वाकिफ थे कि अगर वे अचानक उकसावे की आड़ में इस बुरे काम को अंजाम देते हैं, तो वे केवल कुछ ही साल में जेल से छूट जाएंगे, लेकिन ऐसा नहीं है। यह सबसे जघन्य तरीके से की गई एक पूर्व नियोजित हत्या है।"

वर्मा ने कहा कि उन्होंने पुलिस से अपने माता-पिता के लिए मौत की सजा का मामला बनाने के लिए अनुरोध किया है ताकि "उन्हें उनके राक्षसी और घृणित कृत्य के लिए मौत की सजा दी जाए।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad